Friday, Mar 29 2024 | Time 01:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दूसरे राज्याें में फंसे हिमाचलियों को लाना सरकार की नैतिक जिम्मेदारी: जयराम

दूसरे राज्याें में फंसे हिमाचलियों को लाना सरकार की नैतिक जिम्मेदारी: जयराम

शिमला, 09 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भले ही बाहरी राज्यों से लौटने वाले हिमाचलियों के कारण प्रदेश में कोरोना पाॅजिटिव मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है लेकिन राज्य से बाहर फंसे प्रदेश के विद्यार्थियों, कामगारों और अन्य लोगों को वापस लाना प्रदेश सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है।

मंडी संसदीय क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पदाधिकारियों को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए श्री ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के तहत बाहरी राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों की वापसी के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का हर एक कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करे कि वे बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्ति के घर पर उनके पहुंचने से पहले जाकर परिवार के सदस्यों को सामाजिक दूरी और होम क्वारंटीन के बारे में जागरूक करे, ताकि कोरोना महामारी को फैलने से रोका जा सके।



मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता यह भी सुनिश्चित करें कि बाहरी राज्यों से आए लोग सामाजिक दूरी का पूर्ण तरीके से पालन करें और मापदंडों का उल्लंघन न करें। इन लोगों पर बारीकी से निगरानी रखनी होगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले ही प्रवासी मजदूरों, तीर्थ यात्रियों, पर्यटकों, विद्यार्थियों और अन्य लोगों को प्रदेश में वापस लाने के लिए नोडल अधिकारियों से समन्वय बनाकर कार्य करने के लिए पर्याप्त संख्या में सहायक अधिकारी तैनात किये हैं।



श्री ठाकुर ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोदी राशन किट और मास्क वितरण में सराहनीय योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि 1,02,039 परिवारों को ये राशन किट और 18 लाख से अधिक लोगों को फेस मास्क उपलब्ध कराए गए। उन्होंने लोगों से अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की अपील की।

सं.रमेश2000वार्ता

image