Friday, Apr 19 2024 | Time 12:35 Hrs(IST)
image
खेल


विश्वकप के रंग में डूबा ब्रिस्टल समुदाय

विश्वकप के रंग में डूबा ब्रिस्टल समुदाय

लंदन, 24 मई (वार्ता) क्रिकेट के महासंग्राम विश्वकप के शुरू होने में अब केवल कुछ ही दिन रह गए है जिससे पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने स्थानीय ब्रिस्टल समुदाय को इलाके में कलाकृति बनाने के आयोजन में आमंत्रित किया हैं।

ब्रिस्टल स्थित ग्लूसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के ब्रिस्टल कॉउंटी मैदान पर इस बार तीन मुकाबले होंगे। इससे पहले वर्ष 1983 और वर्ष 1999 में यहां एक-एक मुकाबला हुआ था। मैदान पर विश्वकप के मुकाबलों की वापसी के चलते ब्रिस्टल के मिलेनियम स्क्वायर पर 10 टीमों का प्रतिनिधत्व करने वाले एक चार मीटर ऊंचें बल्लेबाज का चित्र बनाया जायेगा। चित्र बनाने का आयोजन ब्रिस्टन की सड़कों पर 25 से 27 मई तक चलेगा।

आयोजन में इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट भी शामिल होंगे और क्रिकेट प्रशंसकों का हौसला बढ़ायेंगे। कलाकृतियों का अनावरण 1 जून को ब्रिस्टल काउंटी मैदान पर अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के मैच के दौरान मिलेनियम स्क्वायर पर किया जाएगा तथा लोगों के लिए मैच के सीधा प्रसारण की व्यवस्था भी की जाएगी।

विश्वकप के लिए शहर और दर्शक अनुभव के निदेशक पॉल स्मिथ ने आयोजन को लेकर कहा, “हम स्थानीय समुदाय के क्रिकेट के मेगा आयोजन में भाग लेने की पूरी तैयारियां कर रहे हैं ताकि वह इस आयोजन को अपने परिवार के साथ ख़ुशी से मना सकें। ऐसे आयोजन 10 शहरों में आयोजित किये जाएंगे ताकि स्थानीय समुदाय भी विश्व कप का लुत्फ़ उठा सकें।” विश्वकप 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहा है जिसमें 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

जतिन प्रीति

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image