Friday, Apr 19 2024 | Time 14:11 Hrs(IST)
image
खेल


ब्रिटेन, रूस एटीपी कप क्वार्टर में

ब्रिटेन, रूस एटीपी कप क्वार्टर में

सिडनी, 08 जनवरी (वार्ता) ब्रिटेन और रूस ने अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुये एटीपी कप टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां सर्बिया और मेज़बान आस्ट्रेलिया ने पहले ही जगह बना ली है।

पहली बार आयोजित किये गये एटीपी टूर्नामेंट को आस्ट्रेलिया के तीन अलग शहरों सिडनी, पर्थ अौर ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। वेस्टर्न आस्ट्रेलिया में हुये मुकाबले में रूस ने नॉर्वे को 3-0 से पराजित किया और बिना एक भी सेट गंवाये एकतरफा जीत अपने नाम कर ली। वहीं इटली ने अमेरिका को 3-0 से पराजित किया, इटली के लिये विश्व के 12वें नंबर के खिलाड़ी फाबियो फोगनिनी ने एकल और युगल मैच में जीत दर्ज की।

24 देशों के राउंड रॉबिन टूर्नामेंट में अन्य मुकाबलों में सिडनी में ब्रिटेन ने मोलडोवा को 3-0 से जबकि बेल्जियम ने बुल्गारिया को 2-1 से पराजित किया। विश्व के 11वें नंबर के खिलाड़ी डेविड गोफिन ने ग्रिगोर दिमित्रोव को 4-6, 6-2, 6-2 से रोमांचक मुकाबले में हराकर बेल्जियम की जीत सुनिश्चित की।

ब्रिसबेन में दिन के अन्य मुकाबलों में कनाडा ने जर्मनी को 2-1 से हराया, विश्व के सातवें नंबर के एलेक्सांद्र ज्वेेरेव को कनाडा के डेनिस शापोवालोव के खिलाफ लगातार सेटों में 6-2, 6-2 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। ज्वेरेव ने मैच में कई डबल फाल्ट और बेजा भूलें कीं।

शाम के रोमांचक मुकाबलों में आस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी निक किर्गियोस और विश्व के छठे नंबर के खिलाड़ी यूनान के स्टेफानोस सितसिपास के बीच मैच को लेकर प्रशंसकों में काफी उत्साह दिखाई दिया। किर्गियोस ने कड़े मुकाबले में 7-6(7), 6-7(3), 7-6(5) से जीत दर्ज करते हुये मेज़बान टीम को 3-0 से एकतरफा जीत दिला दी।

हार से निराश सितसिपास ने गुस्से में अपना रैकेट ज़मीन पर दे मारा। सितसिपास ने मैच के बाद इस पर कहा,“यह दुर्घटनावश हो गया। मैं ऐसे नहीं करना चाहता था। मैं नियंत्रण खो बैठा।”

आस्ट्रेलिया, सर्बिया, ब्रिटेन और रूस ने अपनी जीतों के साथ क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया हे और अब बाकी छह स्थानों के लिये अन्य टीमों के बीच मुकाबला है।

प्रीति

वार्ता

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image