Tuesday, Feb 7 2023 | Time 01:37 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ब्रिटानिया का फ्रांस की कंपनी बेल के साथ संयुक्त उद्यम में प्रवेश

ब्रिटानिया का फ्रांस की कंपनी बेल के साथ संयुक्त उद्यम में प्रवेश

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (वार्ता) देश की प्रमुख खाद्य उत्पाद बनाने वाली ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीआईएल) ने फ्रांस की पनीर उत्पादन और स्वस्थ खाद्य उत्पादों का निर्माण करने वाली कंपनी बेल एक संयुक्त उद्यम का करार किया हैं।

कंपनियों ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि ब्रिटानिया की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बीडीपीएल (ब्रिटानिया डेयरी प्राइवेट लिमिटेड) में बेल 49 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी जिसके बाद कंपनी का नाम बदलकर ‘ब्रिटानिया बेल फूड्स प्राइवेट लिमिटेड’ कर दिया जाएगा। इस संयुक्त उद्यम के जरिए भारतीय उपभोक्ताओं के लिए पौष्टिक, स्वादिष्ट और विश्व स्तरीय श्रृंखला पनीर उत्पादों की श्रृंखला पेश की जाएगी।

बयान के अनुसार क्षेत्र के स्थनीय किसानों से दूध एकत्र कर पनीर का उत्पादन महाराष्ट्र के रंजनगांव में संयुक्त उद्यम की नयी अत्याधुनिक सुविधा में किया जाएगा।

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक वरुण बेरी ने कहा, “बेल समूह के साथ ब्रिटानिया की साझेदारी उपभोक्ताओं को अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता वाले पनीर उत्पादों का आनंद लेने में सक्षम बनाएगी जिनका निर्माण स्वदेश में किया जाएगा। हम देश के लोगों के लिए दुनिया भर से सर्वोत्तम स्वादिष्ट, पौष्टिक और सुलभ उत्पादों का निर्माण करते हैं। हम उपभोक्ताओं को हर समय आनंददायक पनीर का अनुभव प्रदान करेंगे। यह संयुक्त उद्यम महाराष्ट्र के दुग्ध किसानों को हमारी उपज-अनुकूलित, दूध संग्रह पहल के माध्यम से लगातार और अधिक बाजार पहुंच प्राप्त करने में मदद करेगा जो पिछले 3 वर्षों में काफी बढ़ गया है।”

अभिषेक राम

वार्ता

image