Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:39 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


अपनी निर्मित फिल्मों से खास पहचान बनायी सोहेल खान ने

अपनी निर्मित फिल्मों से  खास पहचान बनायी सोहेल खान ने

 मुबई 19 दिसंबर(वार्ता)बॉलीवुड में सोहेल खान का नाम एक ऐसे फिल्मकार के रूप में लिया जाता है जिन्होंने अपनी निर्मित फिल्मों के जरिये दर्शकों के दिलों में खास पहचान बनायी है। 20 दिसंबर 1972 को मुंबई में जन्में सोहेल खान के पिता सलीम खान फिल्म इंडस्ट्री के जानेमाने डॉयलाग राइटर और पटकथा लेखक है। घर में फिल्मी माहौल होने के कारण वह भी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने की इच्छा रखते थे। सोहेल ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत बतौर निर्देशक वर्ष 1997 में प्रदर्शित फिल्म ..औजार..से की। इस फिल्म में उनके भाई सलमान खान.संजय कपूर और शिल्पा शेट्टी ने मुख्य भूमिका निभाई थी।कमजोर पटकथा के कारण यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। वर्ष 1998 में सोहेल ने अपने भाई सलमान खान और अरबाज खान को लेकर रोमांटिक फिल्म ..प्यार किया तो डरना क्या..बनायी। इस फिल्म में सलमान खान के अपोजिट काजोल थी। यह फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी और इसके साथ हीं सोहेल खान फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में सफल हो गये।


           वर्ष 1999 में सोहेल खान ने एक बार फिर से अपने भाई सलमान खान और अरबाज खान को लेकर कॉमडी फिल्म ..हेलो बद्रर..बनायी लेकिन इस बार वह दर्शकों की पसंद पर खरे नही उतर सके। वह फिल्मकार के अलावा अभिनेता बनने की भी हसरत रखते थे। इसी को लेकर वर्ष 2002 में प्रदर्शित फिल्म ‘मैंने दिल तुझको दिया’ से उन्होंने बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि यह फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। इसके बाद सोहेल खान ने डरना मना है.लकीर.मैंने प्यार क्यों किया.आर्यन.सलाम ए इश्क.गॉड तुस्सी ग्रेट हो .किसान.मैं और मिसेज खन्ना और वीर समेत कई फिल्मों में अभिनय किया लेकिन अभिनेता के तौर पर दर्शकों द्वारा नहीं सराहे गये। वर्ष 2005 में सोहेल ने मैने प्यार क्यों किया का निर्माण किया। इस फिल्म में सलमान खान.कैटरीना कैफ.सुष्मिता सेन की अहम भूमिकायें थी1इस फिल्म में सोहेल ने अभिनय भी किया था।कॉमेडी से भरपूर यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आयी। इस फिल्म की सफलता के बाद सोहेल ने एक बार फिर से पार्टनर के जरिये कॉमेडी में हाथ आजमाया। पार्टनर भी टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। वर्ष 2011 में प्रदर्शित फिल्म ‘रेडी’ सोहेल खान के करियर की अबतक की सबसे सफल फिल्म में शुमार की जाती है। सलमान खान और असिन की जोड़ी वाली इस फिल्म नें टिकट खिड़की पर 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। सोहेल खान की फिल्म .जय हो..वर्ष 2014 में प्रदर्शित हुयी है। फिल्म ने 100 करोड रुपये से अधिक की कमाई की है। 


 


 

More News
अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

25 Apr 2024 | 3:09 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) मॉडल-अभिनेत्री अपूर्वा बिट और गायक यश वडाली का ऑडियो मैनू छड़के रिलीज हो गया है। गाना मैनू छड़के स्पूटीफाय सहित तमाम ऑडियो प्लेटफ़ॉर्म पर आज रिलीज कर दिया गया है।गाने का वीडियो भी जल्द ही रिलीज करने की योजना है।

see more..
दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे की फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज

दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे की फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज

25 Apr 2024 | 2:51 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ और अभिनेत्री आम्रपाली दुबे की आने वाली फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज हो गया है।

see more..
प्रभा राज और काजल त्रिपाठी का लोकगीत 'घूंघटा ना उठी ए राजा' रिलीज

प्रभा राज और काजल त्रिपाठी का लोकगीत 'घूंघटा ना उठी ए राजा' रिलीज

25 Apr 2024 | 2:48 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) गायिका प्रभा राज और अभिनेत्री काजल त्रिपाठी का लोकगीत 'घूंघटा ना उठी ए राजा' रिलीज हो गया है। लोकगीत 'घूंघटा ना उठी ए राजा' वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है।

see more..
मैं कौन हूं में नजर आयेंगी काजल राघवानी

मैं कौन हूं में नजर आयेंगी काजल राघवानी

25 Apr 2024 | 2:46 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा की जानीमानी अभिनेत्री काजल राघवानी फिल्म मैं कौन हूं में काम करती नजर आयेंगी। मृत्युंजय श्रीवास्तव निर्देशित फ़िल्म ' मैं कौन हूं की शूटिंग उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर, विंध्याचल और बस्ती में पूरी हो चुकी है।

see more..
डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार ने द लेजेंड ऑफ हनुमान के नये सीजन की घोषणा की

डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार ने द लेजेंड ऑफ हनुमान के नये सीजन की घोषणा की

25 Apr 2024 | 2:39 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता)डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार ने द लेजेंड ऑफ हनुमान के नये सीजन की घोषणा कर दी है। द लेजेंड ऑफ हनुमान के नये सीजन के निर्माता ग्राफिक इंडिया,शरद देवराजन और जीवन जे. कांग और रचनाकार शरद देवराजन हैं जो जल्द ही डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार पर स्‍ट्रीम होगा।इसमें शरद केलकर और दमन बग्‍गन की आवाजें हैं।

see more..
image