Friday, Apr 19 2024 | Time 03:59 Hrs(IST)
image
दुनिया


शाही उपाधि छोड़ेंगे ब्रिटैन के प्रिंस हैरी और मेगन

शाही उपाधि छोड़ेंगे ब्रिटैन के प्रिंस हैरी और मेगन

लंदन 19 जनवरी (वार्ता) ब्रिटेन के राजकुमार हैरी और उनकी पत्नी मेगन शाही परिवार की वरिष्ठ सदस्यता छोड़ने के बाद अब शाही उपाधि और कार्यों के लिए सार्वजनिक धन का इस्तेमाल नहीं करेंगे। बकिंघम पैलेस ने यह जानकारी दी है।

बकिंघम पैलेस की तरफ से शनिवार को जारी एक बयान के अनुसार राजकुमार हैरी और मेगन अब आधिकारिक तौर पर ब्रिटेन की रानी का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे और वे केवल ड्यूक ऑफ ससेक्स हैरी और डचेस ऑफ ससेक्स मेगन के रूप में जाने जाएंगे। दंपति फ्रोगमोर कॉटेज के नवीनीकरण के लिए खर्च हुयी रकम को भी अपनी इच्छा से वापस चुकायेंगे।

बयान के अनुसार इस साल वंसत ऋतु तक नयी व्यवस्था लागू हो जाएगी। दंपति की तरफ से घोषणा उस समय आयी है जब एक सप्ताह पहले उन्होंने शाही परिवार की सक्रिय सदस्य के दर्जे को छोड़ने का एलान किया था।

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उन्हें खुशी है कि “हमने साथ मिलकर अपने पोते और उनके परिवार के लिए सृजनात्मक और सहयोगात्मक रास्ता तलाश कर लिया। हैरी, मेगन और अर्ची हमेशा मेरे परिवार को प्रिय सदस्य रहेंगे।”

बकिंघम पैलेस की तरफ से हालांकि दोनों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

जतिन

वार्ता

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image