Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीएसएफ के आईजी लोढ़ा ने सीमा क्षेत्र का जायजा लिया

बीएसएफ के आईजी लोढ़ा ने सीमा क्षेत्र का जायजा लिया

जैसलमेर, 21 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) राजस्थान फ्रंटियर के महानिरीक्षक अमित लोढ़ा ने सोमवार को जैसलमेर के तनोट से लगती भारत पाकिस्तान की सीमा का दौरा करके वहां सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और अधिकारियों से सीमा सुरक्षा व्यवस्था एवं जारी गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल की।

राजस्थान फ्रंटियर के महानिरीक्षक का पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार जैसलमेर आए श्री लोढ़ा ने अपन दौरे के दौरान सीमा चौकियों पर जवानों की कुशलक्षेम पूछी एवं उनकी हौसला अफजाई की। इससे पहले श्री लोढ़ा अपनी दो दिवसीय जैसलमेर की सीमावर्ती इलाकों की यात्रा के तहत जैसलमेर पहुंचे। उन्होंने सैन्य सम्मेलन में जवानों को बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए आधुनिक तकीनकी का सहारा लेने के बारे में भी जानकारी दी और बल में चल रही तमाम कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी अवगत कराया। उन्होंने जवानों की समस्याएं सुनी तथा जवानों को मुस्तैद रहने के साथ-साथ वर्तमान परिस्थितियों के मद्धेनजर हर समय सजग रहने को कहा। वह मंगलवार को शाहगढ़ बल्ज क्षेत्र से लगती सीमा पर भारत पाक सीमा क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

उन्होंने तनोट क्षेत्र में स्थित भारतीय पाकिस्तान 1971 युद्व के दौरान बने विजय स्तंभ पर पुष्प चक्र अर्पित करके वीर सैनिकों को श्रृद्धा सुमन अर्पित किए।

भाटिया सुनील

वार्ता

image