Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बीएसएफ ने अमृतसर सीमा के पास पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, सात किग्रा हेरोइन बरामद

बीएसएफ ने अमृतसर सीमा के पास पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, सात किग्रा हेरोइन बरामद

जालंधर, 29 मई (वार्ता) पंजाब के अमृतसर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों और पंजाब पुलिस द्वारा समय पर की गई कार्रवाई के कारण पाकिस्तान की एक और नापाक कोशिश को नाकाम करते हुए रविवार रात लगभग 0850 बजे नशीले पदार्थों की खेप ले जा रहे पड़ोसी देश के ड्रोन को मार गिराया। सुरक्षा बलों ने दो अलग घटनाओं में कुल छह किलो नौ सौ ग्राम हेरोइन बरामद की है।

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने सोमवार को बताया कि गहराई वाले क्षेत्र में तैनात सतर्क जवानों ने अमृतसर जिले

के धनोई खुर्द गांव के पास एक संदिग्ध पाक ड्रोन की आवाज सुनी। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी और पाकिस्तानी ड्रोन को मादक पदार्थों की खेप सहित सफलतापूर्वक मार गिराया।

क्षेत्र की बाद की तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने खेतों से एक काले रंग का ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस, 300 आरटीके) बरामद किया, जिसमें संदिग्ध हेरोइन का एक बैग था, जो लोहे की अंगूठी के माध्यम से ड्रोन से जुड़ा हुआ था। संदिग्ध नशीले पदार्थों की बरामद खेप का कुल वजन लगभग दो किलो सात सौ ग्राम है।

बीएसएफ और पुलिस ने सोमवार को संयुक्त रूप से जिला फाजिल्का में पाक ड्रोन द्वारा गिराए गए नशीले पदार्थों की एक खेप बरामद की। पूर्वाह्न लगभग 1000 बजे, विशिष्ट सूचना पर, सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस ने गाँव डल, जिला तरनतारन के बाहरी इलाके में एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।

क्षेत्र की तलाशी के दौरान, सैनिकों ने गाँव डल के एक खेत से संदिग्ध मादक पदार्थों के दो पैकेटों की खेप बरामद की। खेप के साथ एक लोहे की अंगूठी भी जुड़ी हुई पाई गई, जिससे संकेत मिलता है कि खेप को रात के समय पाक ड्रोन के माध्यम से गिराया गया था। संदिग्ध नशीले पदार्थों की बरामद खेप का कुल वजन लगभग चार किलो दो सौ ग्राम है। ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image