Friday, Apr 26 2024 | Time 03:57 Hrs(IST)
image
राज्य


बीएसएफ ने तीन पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराए, ढाई किलो हेरोइन बरामद

बीएसएफ ने तीन पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराए, ढाई किलो हेरोइन बरामद

जालंधर 20 मई (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम करते हुए पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार की रात एक साथ तीन पाकिस्तानी ड्रोनों को मार गिराया।

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार की रात को लगभग नौ बजे सीमा सुरक्षा बल के जवानों को अमृतसर के गाँव उधर धारीवाल के पास के क्षेत्र में एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनाई दी। उन्होने बताया कि निर्धारित ड्रिल के अनुसार, सैनिकों ने गोलीबारी करके ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी। क्षेत्र की शुरुआती तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने गांव - उधर धारीवाल के खेतों से आंशिक रूप से टूटी हुई हालत में एक काले रंग का ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके) बरामद किया।

अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में, शुक्रवार की रात को, लगभग 09.24 बजे, सीमा सुरक्षा बल के जवानों को अमृतसर के गांव रतन खुर्द के खेतों में एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट और खेतों में कुछ गिराने की आवाज सुनाई दी। सैनिकों ने गोलीबारी करके ड्रोन मार गिराया।

क्षेत्र की बाद की तलाशी के दौरान बीएसएफ के जवानों ने रतन खुर्द गाँव के पास खेतों से एक ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस आरटीके 300) बरामद किया, जिसमें ड्रोन से जुड़े संदिग्ध नारकोटिक्स के पैकेट थे और उनसे जुड़ी चार चमकदार पट्टियां भी जुड़ी हुई पाई गईं। बरामद संदिग्ध हेरोइन की खेप का कुल वजन लगभग 2.6 किलोग्राम है।

इसी प्रकार रात को एक तीसरे ड्रोन ने भारतीय सीमा में प्रवेश किया जिसे सुरक्षा बल के जवानो ने मार गिराया। हालांकि ड्रोन पाकिस्तान के क्षेत्र में गिरा जिसे सीसीटीवी की फूटेज में कुछ लोग उठा कर ले जाते हुए दिखाई दिए।

ठाकुर.संजय

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image