Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराए, ढाई किलो से अधिक हेरोइन बरामद

बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराए, ढाई किलो से अधिक हेरोइन बरामद

जालंधर 20 मई (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम करते हुए पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया।

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार की रात को लगभग नौ बजे सीमा सुरक्षा बल के जवानों को अमृतसर के गाँव उधर धारीवाल के पास के क्षेत्र में एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनाई दी। उन्होने बताया कि निर्धारित ड्रिल के अनुसार, सैनिकों ने गोलीबारी करके ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी। क्षेत्र की शुरुआती तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने गांव - उधर धारीवाल के खेतों से आंशिक रूप से टूटी हुई हालत में एक काले रंग का ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके) बरामद किया।

एक अन्य घटना में, शुक्रवार की रात को, लगभग 09.24 बजे, सीमा सुरक्षा बल के जवानों को अमृतसर के गांव रतन खुर्द के खेतों में एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट और खेतों में कुछ गिराने की आवाज सुनाई दी। सैनिकों ने गोलीबारी करके ड्रोन मार गिराया।

क्षेत्र की बाद की तलाशी के दौरान बीएसएफ के जवानों ने रतन खुर्द गाँव के पास खेतों से एक ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस आरटीके 300) बरामद किया, जिसमें ड्रोन से जुड़े संदिग्ध नारकोटिक्स के 02 पैकेट थे और उनसे जुड़ी चार चमकदार पट्टियां भी जुड़ी हुई पाई गईं। बरामद संदिग्ध हेरोइन की खेप का कुल वजन लगभग 2.6 किलोग्राम है।

ठाकुर, संतोष

वार्ता

image