Friday, Mar 29 2024 | Time 19:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में बसपा ने इनेलो को छोड़ कर लोसुपा से गठबंधन किया

हरियाणा में बसपा ने इनेलो को छोड़ कर लोसुपा से गठबंधन किया

चंडीगढ़, 09 फरवरी (वार्ता) हरियाणा में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) को बड़ा झटका देते हुये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी सांसद राज कुमार सैनी की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी (लोसुपा) के साथ आज गठबंधन कर लिया।

बसपा के प्रदेश मामलों के प्रभारी मेघराज और लोसुपा अध्यक्ष राज कुमार सैनी ने यहां एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह ऐलान करते हुये कहा कि दोनों दल राज्य में आगामी लोकसभा और इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव गठबंधन के तहत लड़ेंगे। दोनों दलों के बीच लोकसभा और विधानसभा चुनावें के लिये सीटों का भी बंटवारा हो गया है जिसके तहत बसपा राज्य मे आठ और लोसुपा दो लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसी तरह विधानसभा चुनावों में बसपा 35 और लोसुपा 55 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। इस मौके पर बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती भी मौजूद थे।

दोनों दलों के नेताओं ने यह भी ऐलान किया कि लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिये अभी से ही गठबंधन मजबूती से तैयारी शुरू करेगा जिसके तहत उसके कार्यकर्ताओं के बीच समन्वय कायम करने तथा आगे की रणनीति तय करने के लिये 17 फरवरी को पानीपत में संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन को बसपा और लोसुपा के वरिष्ठ नेता सम्बोधित करेंगे। हालांकि इस कार्यकर्ता सम्मेलन में बसपा सुप्रीमो मायावती नहीं आएंगी।

जारी वार्ता रमेश1408

image