Monday, May 27 2024 | Time 12:42 Hrs(IST)
image
राज्य


बसपा ने जारी की 16 उम्मीदवारों की पहली सूची

बसपा ने जारी की 16 उम्मीदवारों की पहली सूची

लखनऊ 24 मार्च (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिये 16 उम्मीदवारों की पहली सूची रविवार को जारी कर दी।

पार्टी महासचिव मेवालाल गौतम द्वारा जारी सूची में सात सीटों पर मुस्लिम और तीन पर पिछड़ी जाति के प्रत्याशी को टिकट दिया गया है।

सहारनपुर से माजिद अली, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से बिजेन्द्र सिंह, नगीना (सु) से सुरेन्द्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मो इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खां, संभल से शौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतमबुद्ध नगर से राजेन्द्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर (सु) से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू और शाहजहांपुर (सु) से दोदराम वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को आठ सीटों पर मतदान होगा जिसके लिये नामांकन प्रक्रिया 20 मार्च को शुरु हो चुकी है। पश्चिम उत्तर प्रदेश की कैराना, मुजफ्फरनगर,पीलीभीत,सहारनपुर, बिजनौर और नगीना,रामपुर और मुरादाबाद सीट में बसपा रोचक जंग में शामिल होगी। बसपा ने 2019 के आम चुनाव में सहारनपुर, बिजनौर और नगीना पर परचम फहराया था जबकि भाजपा के हिस्से में कैराना, मुजफ्फरनगर और पीलीभीत और सपा के खाते में रामपुर और मुरादाबाद सीट आयी थीं।

प्रदीप

वार्ता

More News
मिनी ट्रक पुल से टकराया, चार की मौत तीन घायल

मिनी ट्रक पुल से टकराया, चार की मौत तीन घायल

27 May 2024 | 12:34 PM

गुना, 27 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के गुना जिले के म्याना थाना क्षेत्र में आज तड़के एक मिनी ट्रक पुल से टकरा गया। दुर्घटना में चार लोगों की घटना स्थल पर मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

see more..
मधेपुरा में ऑटो रिक्शा के पलटने से एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

मधेपुरा में ऑटो रिक्शा के पलटने से एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

27 May 2024 | 12:32 PM

मधेपुरा, 27 मई (वार्ता) बिहार में मधेपुरा जिले के भर्राही थाना क्षेत्र में ऑटो रिक्शा के पलट जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गये।

see more..
image