Friday, Mar 29 2024 | Time 07:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र शुरु

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र शुरु

जयपुर 10 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण से आज यहां विधानसभा बजट सत्र शुरु हुआ।

श्री मिश्र ने पहली बार विधानसभा में अभिभाषण से पहले संविधान की प्रस्तावना और मूल कर्त्तव्यों को पढ़ा और सभी विधानसभा सदस्यों ने इसका वाचन किया। विधायकों को संविधान की प्रस्तावना और मूल कर्त्तव्यों के पालन की शपथ दिलाने के बाद राज्यपाल ने अभिभाषण पढ़ना शुरु किया। उन्होंने करीब पचास मिनट तक अभिभाषण पढा।

श्री मिश्र ने अभिभाषण में राज्य में वैश्विक महामारी कोरोना में राज्य सरकार द्वारा की गई व्यवस्थाओं तथा सरकारी योजनाओं सहित कई उपलब्धियों को गिनाया।

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) विधायक बलवान पूनियां ने किसानों के मुद्दों को लेकर हंगामा किया। उन्होंने केन्द्र के नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए वेल में पहुंच गये। बाद में मुख्य सचेतक महेश जोशी, उपमुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी, संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने उन्हें समझाया। इसके बाद श्री पूनियां अपनी सीट पर आ गये।

जोरा

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image