Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने वाला बजट: राजपूत

अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने वाला बजट: राजपूत

फर्रूखाबाद 07 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में फर्रूखाबाद जिले से भाजपा सांसद एवं रेलवे स्थायी संसदीय सलाहकार समिति के सदस्य मुकेश राजपूत ने कहा कि कोरोना काल में प्रभावित देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के तमाम उपाय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में संसद में पेश किये गये बजट में किये गये हैं।

श्री राजपूत ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि कोरोना महामारी के वावजूद बजट में जनता को प्रभावित करने वाला कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया। पिछला बजट 4.79 लाख करोड़ रूपये का था जबकि वर्तमान में यह बजट 5.54 लाख करोड़ रूपये का जनता के लाभार्थ पेश किया गया।

उन्होने कहा कि जीएसटी में पहले की अपेक्षा काफी सुधार व सरलीकरण किया गया है जिसका लाभ आम नागरिकों को मिलेगा। इसके साथ ही वयोवृद्ध नागरिकों को आयकर की छूट मिलेगी और देश के किसानों के लिये एक हजार नई कृषि मण्डियों का निर्माण कराया जायेगा। किसानों को क्रेडिट कार्ड पर ऋण पाने के लिये 16 लाख करोड़ रूपये की बजट में व्यवस्था की गई। किसानों को लाभा पहुॅचाने के लिये आलू, टमाटर, प्याज, पहले ऑपरेशन ग्रीन योजना (बीमा) के अन्तर्गत थे लेकिन हमारी सरकार ने अब किसानों की 22 फसलों को इस योजना के अन्तर्गत लाया गया है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
image