Friday, Mar 29 2024 | Time 20:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


थाने की दीवारों पर मिले गोलियों के निशान

थाने की दीवारों पर मिले गोलियों के निशान

अलवर, 06 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के बहरोड़ पुलिस थाने में आज गोलियां चलाकर लोकअप से बदमाश को छुड़ाकर ले जाने की घटना की जांच के तहत एफएसएल दल ने बारीकी से घटनास्थल से नमूने जुटाए।

सूत्रों ने बताया कि थाने में जहां जहां गोलियों के दाग मिले, उन्हें चिन्हित किया गया। दो गोलियां थानाधिकारी सुगन सिंह के कक्ष में लगीं। जिसमें एक गोली श्री सिंह के बगल से सीसे के फ्रेम से होते हुए पीछे की तरफ जंगले की लकड़ी की फ्रेम को पार कर गई। इनके अलावा थानों की दीवारों पर जगह जगह गोलियों के निशान मिले हैं।

सूत्रों ने बताया कि इनामी बदमाश विक्रम उर्फ पपला को पुलिस ने तड़के करीब चार बजे पकड़ा था। उसने पुलिस को झूठ बोलकर गुमराह किया। पुलिस पूछताछ में बदमाश ने अपना नाम राहुल बताते हुए हरियाणा के बावल का निवासी बताया। पुलिस ने बदमाश से लाखों रुपए भी पकड़े हैं। जिनके बारे में बदमाश ने पुलिस को झूठ बोलकर गुमराह किया कि रुपये तिजारा में भूखंड खरीदने के लिये उसके साथियों के हैं। पपला के झूठ की वजह से पुलिस गुमराह हुई। पुलिस ने अधिक कड़ाई नहीं की जिससे वह बदमाश की असलियत नहीं जान पाई।

सूत्रों के अनुसार अगर पुलिस रात्रि को ही उक्त कुख्यात बदमाश के बारे में जानकारी जुटाती तो पुलिस अत्यधिक सतर्कता बरतती। पुलिस की यह सुस्ती पुलिस को ही भारी पड़ गयी। बदमाश विक्रम उर्फ पपला हरियाणा का हिस्ट्रीशीटर है। वह वर्ष 2016 एवं 2017 में पुलिस पर फायर करके फरार हुआ था।

उधर जयपुर के पुलिस महानिरीक्षक एस सेंगाथिर ने बताया कि एडीजी, एसओजी की निगरानी में करीब पंद्रह बदमाशों के फोन ट्रेस किए गये हैं। बदमाश वाहन छोड़कर खेतों में भाग रहे हैं। मुंडावर एवं खैरथल में सर्च अभियान जारी है। उनकी जानकारी सभी दलों को मुहैया करा दी गई है। जल्द की बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दूसरी ओर विधायक बलजीत यादव कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस थाने पहुचे और पुलिस की लापरवाही को शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार से अपराधियों के हौसले बुलंद होते हैं। ये बदमाश पहले भी पुलिस के चंगुल से फरार हुआ था। पुलिस की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस के पास अत्याधुनिक हथियारों एवं संसाधनों का अभाव है। जो बदमाश नाकाबंदी तोड़कर भाग रहा था। उस बदमाश के बारे में पुलिस जानकारी नहीं जुटा पाई। पुलिस अगर कुख्यात बदमाश के बारे में नहीं जानती थी तो यह भी पुलिस की नाकामी है। दुर्भाग्यवश राजस्थान में बहरोड़ की इज्जत खराब हुई है। बदमाशों को पुलिस जल्द से जल्द गिरफ्तार करे।

उधर राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा भी कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस थाने पहुचेे और घटना की पूरी जानकारी जुटाई। उन्होंने थाने की दीवारों पर गोलियों के निशान देखकर आश्चर्य जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह राजस्थान की इस तरह की पहली घटना है जिसमें दिनदहाड़े बाजार के बीच में स्थित पुलिस थाने के अंदर बदमाश घटना को अंजाम दे गए। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले पांच-छ महीनों से राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ी है। पुलिस नाकाम साबित हो रही है।

जैन सुनील

वार्ता

image