Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
खेल


बुमराह और स्टोक्स सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, रहाणे की लंबी छलांग

बुमराह और स्टोक्स सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, रहाणे की लंबी छलांग

दुबई, 27 अगस्त (वार्ता) भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 318 रन की जीत में पांच विकेट लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और एशेज सीरीज में तीसरे टेस्ट में मैच विजयी शतक बनाने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स मंगलवार को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने सर्वश्रेष्ठ स्थान पर पहुंच गए हैं।

बुमराह ने वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में मात्र सात रन देकर पांच विकेट झटके थे। वह 16वें स्थान से नौ स्थान की छलांग लगाकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पहली बार टॉप 10 गेंदबाजों की सूची में जगह बनायी है। उन्हें इस प्रदर्शन से 63 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ और अब उनके 774 अंक हो गए हैं। बुमराह वनडे में दुनिया के शीर्ष गेंदबाज हैं।

तीसरे एशेज टेस्ट में नाबाद 135 रन की मैच जिताने वाली करिश्माई पारी खेलने वाले इंग्लैंड के अॉलराउंडर बेन स्टोक्स टेस्ट रैंकिंग में 13वां स्थान हासिल कर अपने करियर की सर्वश्रेष्ट टेस्ट रैंकिंग पर आ गए हैं।

लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा को पांच स्थान का नुकसान हुआ है और वह पांचवें से 10वें नंबर पर खिसक गए हैं। जडेजा के 763 रेटिंग अंक हैं। जडेजा के रैंकिंग में खिसकने से बुमराह भारत के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं। गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा दूसरे स्थान और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन तीसरे स्थान पर हैं। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दो स्थान के सुधार के साथ 19वें और इशांत शर्मा चार स्थान के सुधार के साथ 21वें स्थान पर आ गए हैं।

टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में भारत के कप्तान विराट कोहली की बादशाहत बरकरार है लेकिन उनके रेटिंग अंकों में गिरावट आयी है जबकि इस मैच में 81 और 102 रन बनाने वाले अजिंक्या रहाणे 10 स्थान की छलांग के साथ 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

 

More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image