Sunday, May 19 2024 | Time 09:46 Hrs(IST)
image
खेल


बुमराह की पीठ की सर्जरी सफल, खेल सकते हैं विश्व कप

बुमराह की पीठ की सर्जरी सफल, खेल सकते हैं विश्व कप

नयी दिल्ली, 08 मार्च (वार्ता) भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी पीठ की सर्जरी करवा ली है और वह अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार बुमराह ने सोमवार को न्यूजीलैंड में अपनी पीठ की सर्जरी करवाई। वह मार्च के अंत तक न्यूजीलैंड में रहेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की योजना के तहत बुमराह अगस्त में दोबारा अभ्यास शुरू करेंगे और विश्व कप को ध्यान में रखते हुए वह धीरे-धीरे अभ्यास करेंगे।

गौरतलब है कि बुमराह ने सितंबर 2022 में आखिरी बार क्रिकेट खेला था, जिसके बाद वह पीठ में स्ट्रेस फैक्चर के कारण टीम से बाहर हो गये थे। बुमराह ने एशिया कप 2022 के बाद टी20 विश्व कप 2022 में भी हिस्सा नहीं लिया। हालिया रिपोर्टों के अनुसार वह मार्च में शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भी नहीं खेल सकेंगे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ ने बुमराह को सर्जरी करवाने का विकल्प दिया था। बुमराह ने एनसीए और बीसीसीआई के साथ मिलकर यह फैसला लिया।

गौरतलब है कि बुमराह नवंबर 2022 से एनसीए में रिहैब से गुजर रहे थे। उन्होंने दिसंबर में गेंदबाजी करना शुरू कर दिया था। बुमराह की प्रगति को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें श्रीलंका के विरुद्ध जनवरी में खेली गयी सीमित ओवर शृंखला के लिये टीम में शामिल किया था।

बीसीसीआई ने हालांकि सावधानी बरतते हुए बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर कर दिया और इसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध जारी टेस्ट सीरीज में भी जगह नहीं बना सके।

भारतीय टीम प्रबंधन के साथ-साथ एनसीए भी चाहता है कि बुमराह की वापसी तभी हो जब वह पूरी तरह गेंदबाजी करने के लिए फिट हों।

एकदिवसीय विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में भारतीय सरज़मीन पर ही होना है। इससे पहले भारत 50 ओवर के प्रारूप में आयोजित होने वाले एशिया कप में भी हिस्सा लेगा।

शादाब, उप्रेती

वार्ता

More News
करो या मरो के मैच में आरसीबी ने दिया 219 का लक्ष्य

करो या मरो के मैच में आरसीबी ने दिया 219 का लक्ष्य

19 May 2024 | 12:06 AM

बेंगलुरु 18 मई (वार्ता) विराट कोहली (47) और फॉफ डुप्लेसिस (54) की अच्छी शुरुआत के बाद रजत पाटीदार (41) और कैमरुन ग्रीन (38 नाबाद) की तेज तर्राक पारियों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अहम मुकाबले में शनिवार को चेन्न्ई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ पांच विकेट पर 218 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर लिया।

see more..
सीएसके ने टॉस जीता,आरसीबी पहले करेंगी बल्लेबाजी

सीएसके ने टॉस जीता,आरसीबी पहले करेंगी बल्लेबाजी

18 May 2024 | 11:58 PM

बैंगलुरु 18 मई (वार्ता) चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 68वें मैच में शनिवार को टॉस जीत कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

see more..
image