Wednesday, Jan 29 2020 | Time 07:16 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यरूशलेम में इजरायली बलों के साथ झड़पों में 12 फिलिस्तीनी घायल
  • इराक में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी
  • क्यूबा में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए
  • हमास ने अमेरिका के शांति समझौते को खारिज किया
  • जमैका में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके
  • कोरोना वायरस का तेल बाजार पर असर को लेकर सऊदी ने की चर्चा
  • सीएआर में सशस्त्र समूह के दो ग्रुप के बीच भिड़ंत में दर्जनों की मौत
  • चिली में महसूस किए गए भूकंप के झटके
  • उत्तरी सेना कमांडर रनबीर ने मुर्मु से की मुलाकात
खेल


रिहैब के लिये भारतीय टीम के साथ नेट सत्र में हिस्सा लेंगे बुमराह

रिहैब के लिये भारतीय टीम के साथ नेट सत्र में हिस्सा लेंगे बुमराह

नयी दिल्ली, 13 दिसंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट से उबरने के बाद रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया के तहत वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे वनडे से पूर्व भारतीय टीम के साथ नेट सत्र में हिस्सा लेंगे।

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज़ 18 दिसंबर से शुरू होगी जिसका दूसरा मैच विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। भारत ने वेस्टइंडीज़ से तीन मैचों की टी-20 सीरीज़ 2-1 से जीत ली है। बुमराह भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज़ की शुरूआत से ही टीम से बाहर हैं। टीम प्रबंधन ने उम्मीद जताई है कि वह अगले वर्ष न्यूजीलैंड दौरे तक फिट हो जाएंगे।

टीम प्रबंधन के अनुसार बुमराह भारतीय टीम के साथ नेट सत्र में हिस्सा लेंगे जो एक तय नियम है। किसी भी चोटिल खिलाड़ी के लिये राष्ट्रीय टीम में वापसी से पहले रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया में हिस्सा लेना अनिवार्य होता है। बुमराह के अलावा हार्दिक पांड्या भी पीठ की चोट के कारण रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। हालांकि समझा जाता है कि बुमराह का फिलहाल राष्ट्रीय टीम में वापसी करना संभव नहीं है और वह श्रीलंका के खिलाफ भी सीरीज़ में नहीं खेल पाएंगे।

26 साल के तेज़ गेंदबाज़ बुमराह टीम इंडिया की ओर से आखिरी बार किंग्सटन में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अगस्त-सितंबर में टेस्ट मैच में खेले थे। उनका आखिरी वनडे जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में और आखिरी टी-20 फरवरी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में था। बुमराह ने 12 टेस्टों में 62 विकेट, 58 वनडे में 103 विकेट और 42 टी-20 में 51 विकेट लिये हैं।

अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप में भारतीय उम्मीदों के लिये बुमराह की टीम में मौजूदगी खासी जरूरी मानी जा रही है। बंगलादेश और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज़ में भारत ने एक एक मैच गंवाया था और मौजूदा स्थिति में भारतीय तेज़ आक्रमण में बुमराह की कमी साफ दिखाई दे रही है।



प्रीति राज

वार्ता

More News
सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बाेर्ड ने चंडीगढ को 5-2 से दी मात

सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बाेर्ड ने चंडीगढ को 5-2 से दी मात

28 Jan 2020 | 10:47 PM

झांसी 28 जनवरी (वार्ता) झांसी के ध्यानचंद स्टेडियम में खेली जा रही 10वी सीनियर राष्ट्रीय पुरूष हॉकी चैम्पियनशिप ( ए डिवीजन) के छठे दिन मंगलवार को सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससी) ने हॉकी चंडीगढ को 5-2 से हराया।

see more..
कार्तिक और आकाश के दम पर भारत सेमीफाइनल में

कार्तिक और आकाश के दम पर भारत सेमीफाइनल में

28 Jan 2020 | 10:47 PM

पोचेफ्स्ट्रूम, 28 जनवरी (वार्ता) यशस्वी जायसवाल (62) और अथर्व अंकोलेकर (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों के बाद कार्तिक त्यागी (24 रन पर चार विकेट) और आकाश सिंह (30 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मंगलवार को 74 रन से पीटकर अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
सुपर-सब बलवंत ने एटीके को शीर्ष पर पहुंचाया

सुपर-सब बलवंत ने एटीके को शीर्ष पर पहुंचाया

28 Jan 2020 | 8:16 PM

कोलकाता, 28 जनवरी (वार्ता) निर्धारित 90 मिनट तक दर्जनों बार प्रयास करने के बावजूद गोल नहीं कर पाने वाली दो बार की चैम्पियन और मेजबान एटीके ने अंततः स्टापेज टाइम के अंतिम मिनट में बलवंत सिंह के गोल की मदद से नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 1-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया है।

see more..
इतिहास बनाने उतरेगी टीम इंडिया

इतिहास बनाने उतरेगी टीम इंडिया

28 Jan 2020 | 8:06 PM

हैमिलटन, 28 जनवरी (वार्ता) विराट कोहली की टीम इंडिया मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को होने वाले तीसरे टी-20 मुकाबले में इतिहास बनाने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। यदि भारतीय टीम तीसरा मैच जीतती है तो यह पहली बार होगा जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड की जमीन पर टी-20 सीरीज जीतेगी।

see more..
दक्षिण अफ्रीका के छह अंक कटे, 60 फीसदी जुर्माना

दक्षिण अफ्रीका के छह अंक कटे, 60 फीसदी जुर्माना

28 Jan 2020 | 8:06 PM

जोहानसबर्ग, 28 जनवरी (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड से चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-2 से हारने के साथ चौथे टेस्ट में धीमे ओवर रेट के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में छह अंकों का नुकसान हुआ है और साथ ही उस पर 60 फीसदी मैच फीस का भी जुर्माना लगाया गया है।

see more..
image