Saturday, Sep 19 2020 | Time 04:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में रविवार से वी चैट बंद होगा
खेल


रिहैब के लिये भारतीय टीम के साथ नेट सत्र में हिस्सा लेंगे बुमराह

रिहैब के लिये भारतीय टीम के साथ नेट सत्र में हिस्सा लेंगे बुमराह

नयी दिल्ली, 13 दिसंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट से उबरने के बाद रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया के तहत वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे वनडे से पूर्व भारतीय टीम के साथ नेट सत्र में हिस्सा लेंगे।

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज़ 18 दिसंबर से शुरू होगी जिसका दूसरा मैच विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। भारत ने वेस्टइंडीज़ से तीन मैचों की टी-20 सीरीज़ 2-1 से जीत ली है। बुमराह भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज़ की शुरूआत से ही टीम से बाहर हैं। टीम प्रबंधन ने उम्मीद जताई है कि वह अगले वर्ष न्यूजीलैंड दौरे तक फिट हो जाएंगे।

टीम प्रबंधन के अनुसार बुमराह भारतीय टीम के साथ नेट सत्र में हिस्सा लेंगे जो एक तय नियम है। किसी भी चोटिल खिलाड़ी के लिये राष्ट्रीय टीम में वापसी से पहले रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया में हिस्सा लेना अनिवार्य होता है। बुमराह के अलावा हार्दिक पांड्या भी पीठ की चोट के कारण रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। हालांकि समझा जाता है कि बुमराह का फिलहाल राष्ट्रीय टीम में वापसी करना संभव नहीं है और वह श्रीलंका के खिलाफ भी सीरीज़ में नहीं खेल पाएंगे।

26 साल के तेज़ गेंदबाज़ बुमराह टीम इंडिया की ओर से आखिरी बार किंग्सटन में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अगस्त-सितंबर में टेस्ट मैच में खेले थे। उनका आखिरी वनडे जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में और आखिरी टी-20 फरवरी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में था। बुमराह ने 12 टेस्टों में 62 विकेट, 58 वनडे में 103 विकेट और 42 टी-20 में 51 विकेट लिये हैं।

अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप में भारतीय उम्मीदों के लिये बुमराह की टीम में मौजूदगी खासी जरूरी मानी जा रही है। बंगलादेश और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज़ में भारत ने एक एक मैच गंवाया था और मौजूदा स्थिति में भारतीय तेज़ आक्रमण में बुमराह की कमी साफ दिखाई दे रही है।



प्रीति राज

वार्ता

More News
जोकोविच लगातार 14वें वर्ष इटालियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में

जोकोविच लगातार 14वें वर्ष इटालियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में

18 Sep 2020 | 11:09 PM

रोम, 18 सितंबर (वार्ता) विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने फिलिप क्राजिनोविच को शुक्रवार को लगातार सेटों में 7-6 (7), 6-3 से हरा कर लगातार 14वें वर्ष इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया ।

see more..
मीडिया को मैच और अभ्यास सत्र कवर करने की अनुमति नहीं होगी

मीडिया को मैच और अभ्यास सत्र कवर करने की अनुमति नहीं होगी

18 Sep 2020 | 10:59 PM

दुबई, 18 सितम्बर (वार्ता) ड्रीम11 आईपीएल की शुरुआत शनिवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अबु धाबी में होने वाले मुकाबले से होगी लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार आईपीएल को दर्शकों के बिना कराया जा रहा है और मीडिया को मैच तथा अभ्यास सत्र कवर करने की अनुमति नहीं होगी।

see more..
जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम का मार्गदर्शन करने पहुंचे रैना

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम का मार्गदर्शन करने पहुंचे रैना

18 Sep 2020 | 10:53 PM

श्रीनगर 18 सितंबर (वार्ता) पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने जम्मू-कश्मीर की क्रिकेट टीम का मार्गदर्शन करने शुक्रवार को श्रीनगर पहुंच गए। रैना जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के बुलावे पर यहां आये थे।

see more..
धोनी एकदम फिट और खेलने के लिए तैयार: फ्लेमिंग

धोनी एकदम फिट और खेलने के लिए तैयार: फ्लेमिंग

18 Sep 2020 | 10:44 PM

दुबई 18 सितंबर (वार्ता) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा है कि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एकदम फिट हैं और मैदान पर खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

see more..
माधव के विस्फोटक शतक और आयुष के कहर से क्रीक न्यूज 24 सेमीफाइनल में

माधव के विस्फोटक शतक और आयुष के कहर से क्रीक न्यूज 24 सेमीफाइनल में

18 Sep 2020 | 10:37 PM

नयी दिल्ली, 18 सितम्बर (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर आयुष चौहान (4/21) की घातक गेंदबाजी और उत्तर प्रदेश रणजी खिलाड़ी माधव कौशिक के विस्फोटक शतक (121 अविजित, 41 गेंद, 10 चौके और 13 छक्के) की बदौलत क्रीक न्यूज 24 ने फ्यूचर चैंपियंस को एकतरफा मुकाबले में शुक्रवार को आठ विकेट से पराजित कर पहले राज रानी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। आयुष चौहान को यस आई मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने प्रदान किया।

see more..
image