Saturday, Oct 8 2022 | Time 00:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुंदेलखंड चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने किया झांसी मंडलायुक्त का सम्मान

बुंदेलखंड चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने किया झांसी मंडलायुक्त का सम्मान

झांसी 27 जुलाई (वार्ता) बुंदेलखंड के चहुंमुखी विकास और स्थानीय संस्कृति को देश और दुनिया के पटल पर लाने के लिए अलग ही सोच के साथ काम करने वाले झांसी मंडलायुक्त डॉ़ अजय शंकर पांडेय को बुंदेलखंड चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने बुधवार को सम्मानित किया।

यहां आयुक्त सभागार में चेम्बर्स के सदस्यों ने मंडलायुक्त के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। इसके साथ ही उपायुक्त उद्योग मनीष चौधरी द्वारा चितेरी कलाकृति वाला गमछा भेंट किया गया।

इस दौरान डॉ़ पांडेय ने कहा कि आज के इस कार्यक्रम के लिये बुन्देलखण्ड चैम्बर ऑफ कामर्स का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं। उन्होने अपने अनुभवों को साझा करते हुये कहा कि सेवानिवृत्त का समय प्रत्येक सरकारी कर्मचारी के जीवन में आता है, हमे उसे विषाक्त एवं दुख का दिन नहीं मानना चाहिए, हमे यह मानना चाहिए कि सेवानिवृत्ति के पश्चात हमे एक नवजीवन में प्रवत्त होने का अवसर दिया जा रहा है। हम किताबी ज्ञान के साथ सरकारी सेवा में प्रवेश करते है, लेकिन जब व्यक्ति सेवानिवृत्त होता है तो उसके साथ 40 से 50 साल का अनुभव भी होता है। अनुभव और किताबी ज्ञान जब एक साथ मिलकर के कार्य करेंगे तो जो गलतियां आपने अपने जीवन के प्रथम चरण में की हैं, उससे कई अधिक उपलब्धियां आप अपने जीवन के द्वितीय चरण में प्राप्त करेंगे।

इस प्रकार के कार्यक्रम से हमें यह संतुष्टि मिलती है कि हमने जो किया उसका भविष्य आगे चलकर बहुत ही उज्जवल है। यदि आपके पास विचार, संकल्प एवं क्रियान्वयन का कोष, तो यह आर्थिक कोष से अधिक मूल्यवान कारक है। व्यक्ति आते-जाते रहते, जीवन बदलता रहता लेकिन व्यक्ति के विचार सदैव जीवित रहते है।

इस अवसर पर समिति के पूर्व अध्यक्ष विरेश्वर शुक्ला ने बताया कि समिति द्वारा बुंदेलखंड चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा 31 जुलाई 2022 को सेवानिवृति के अवसर आज यह विदाई समारोह आयोजन किया जा रहा है। आपने सदैव व्यापारियों के पक्ष में हितकर एवं कल्याणकारी निर्णय लिये है। बुन्देली चितेरी चित्रकला के प्रचार-प्रसार हेतु आपके मार्गदर्शन में अतुलनीय कार्य किये गये है। इसके साथ ही अटल एकता पार्क में स्थानीय कलाकारों को उचित स्थान प्रदान करने का कार्य किया गया। मण्डलायुक्त द्वारा अपने कार्यालय में 10 मिनट पूर्व उपस्थित होकर अधिकारियों/कर्मचारियों एवं जनसामान्य को स्वच्छता के महत्व के प्रति जागरुक करते हुये प्रेरणादायी कार्य किये गये है।

इस कार्यक्रम में सदस्य राहुल रिछारिया ने कहा कि मण्डलायुक्त द्वारा बुन्देलखण्ड क्षेत्र में नई चुनौतियों को पूर्ण करने का कार्य किया गया। बुन्देलखण्ड पिछले कई वर्षो से सूखे की मार को सहन करता आ रहा है जिसको ध्यान में रखते हुये आपके द्वारा इस क्षेत्र में जलसंरक्षण की दिशा में अनेक अपूर्व कार्य किये गये है। आपने बुन्देलखण्ड क्षेत्र के लिये जो कल्याणकारी कार्य किये है उसके हम बुन्देलखण्डवासी सदैव आपके ऋणी रहेंगे।

सोनिया

वार्ता

More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image