Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देश के सबसे तेज गति से विकसित होने वाले क्षेत्रों में होगा बुंदेलखंड:मोदी

देश के सबसे तेज गति से विकसित होने वाले क्षेत्रों में होगा बुंदेलखंड:मोदी

झांसी 15 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के अति पिछडे क्षेत्रों में शामिल बुंदेलखंड को विभिन्न योजनाओं की सौगात देकर इस क्षेत्र में विकास की गति को बढाने आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को घोषणा कि इन योजनाओं से इस क्षेत्र में विकास को ऐसी गति मिलेगी कि यह देश के सबसे तेज गति से विकसित होने वाले क्षेत्रों में शामिल हो जायेगा।

यहां भोजला मंडी में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , क्षेत्रीय सांसद और केंद्रीय मंत्री उमाभारती के साथ उपस्थित गणमान्य लोगों की उपस्थिति में बुंदेलखंड के लिए 14 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकापर्ण किया।

जनसभा में उपस्थित अपार जनसमूह को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा “ मैं पिछली बार जब आपके क्षेत्र में आया था तो आपसे वादा किया था कि आप जो अपार स्नेह मुझे दे रहे हैं उसे मैं ब्याज सहित लौटाऊंगा। हम वादे निभाने वाले लोग हैं जो वादा और इरादा करके निकलते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। केंद्र सरकार प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार के साथ मिलकर बुंदेलखंड में बच्चों की पढाई, किसानों को सिंचाई बौर जनजन की सुनवायी के लक्ष्य के साथ आगे बढ रही है। इस क्षेत्र के लिए लायी गयी योजनाओं के बल पर बुंदेलखंड को सुरक्षा और विकास को कॉरिडोर बनाने का अभियान शुरू हुआ है।

श्री मोदी ने कहा “ बुंदेलखंड के लिए 20हजार करोड की जिन योजनाओं का शिलान्यास किया गया है उससे इस क्षेत्र की सुरक्षा, रोजागार, रेल संपर्क, बिजली और पानी की बडी समस्याओं का समाधान होगा। देश में बन रहे दो डिफेंस कॉरिडोर में से एक बुंदेलखं क्षेत्र में बनाया जा रहा है , इसकी मदद से बुंदेलखंड को देश की सुरक्षा और विकास का कॉरिडोर बनाने का अभियान शुरू हो गया है । यह देश को सशक्त करने के साथ साथ बुंदेलखंड के युवाओं को रोजगार दिलायेगा। देश दुनिया के बडे बडे उद्यमी इस क्षेत्र में उद्योग लगाने को तत्पर हैं।”

इस क्षेत्र में देशी के साथ साथ विदेशी कंपनियां भी उद्योग लगायेंगी । किसी क्षेत्र में जब बडे उद्योग लगाये जाते हैं तो आस पास छोटे और मझोले उद्योग स्वत: पनपने लगते हैं । डिफेंस कॉरिडोर से इस क्षेत्र को बडा लाभ होगा साथ ही युवओं को सीधा रोजगार मिलेगा।

More News
‘400 पार’ के नारे के साथ योगी के तीन मंत्रियो ने भरा जोश

‘400 पार’ के नारे के साथ योगी के तीन मंत्रियो ने भरा जोश

18 Apr 2024 | 10:04 PM

इटावा, 18 अप्रैल (वार्ता) ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे के साथ योगी सरकार ने तीन मंत्रियो ने गुरुवार को इटावा में बूथ कार्यकर्ताओं में जोश भरा है।

see more..
image