Friday, Apr 19 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिमला में बस खाई में गिरी, चालक समेत तीन की मौत, अनेक घायल

शिमला में बस खाई में गिरी, चालक समेत तीन की मौत, अनेक घायल

शिमला, 01 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में यहां खलीनी के निकट मीप झंझीड़ी में राज्य पथ परिवहन निगम की एक मिनी बस के आज सुबह लगभग 300 फुट गहरी खाई में गिरने से इसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई तथा अन्य घायल हैं।

हासदा सुबह करीब 7.45 बजे हुआ जब यह एक स्टॉप पर स्कूली बच्चों को लेने के बाद थोड़ी दूर पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में लुढ़क गई। इस घटना में बस चालक और दो स्कूली बच्चों की मौत हो गई। ये स्कूली बच्चे स्थानीय प्राईवेट चैल्सी स्कूल के बताए गए है। शिमला जिला प्रशासन और स्थानीय लोग ने तुरंत राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया तथा घायलों को आईजीएमसी अस्पताल पहुंचाया जहां कुछ की हालत गम्भीर बताई जाती है। बस में चालक और महिला समेत 12 लोग सवार थे। इनमें अधिकतर स्कूली बच्चे थे।

हादसे पीछे सड़क किनारे बेतरतीब रूप से पार्क किये गये वाहन बताए जा रहे हैं जिनके कारण सड़क पर वाहनों के लिये चलने की जगह कम हो जाती है। घटना से क्रुद्ध लोगों ने सड़क किनारे खड़े ऐसे वाहनों में तोड़फोड़ की। लोगों का कहना है कि प्रशासन से वाहनों की इस तरह की पार्किंग को लेकर पहले भी शिकायत की गई है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

उल्लेखनीय है कि राज्य में कुल्लू जिले के बंजार में भी हाल ही में एक प्राईवेट बस के खाई में गिरने से 45 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें भी अधिकतर स्कूल और कॉलेज के छात्र थे जो पढ़ाई के बाद शाम के समय अपने घरों की ओर लौट रहे थे।

सं.रमेश1119वार्ता

image