Wednesday, Sep 26 2018 | Time 00:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
खेल Share

बुज़ारनेस्कू ने जीता अपना पहला डब्लूटीए खिताब

बुज़ारनेस्कू ने जीता अपना पहला डब्लूटीए खिताब

सैन जोस, 06 अगस्त (वार्ता) पांचवीं सीड रोमानिया की मिहेला बुज़ारनेस्कू ने गैर वरीय यूनान की मारिया सक्कारी के स्वप्निल प्रदर्शन को एकतरफा अंदाज में 6-1 6-0 से थामकर सिलिकॉन वैली क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

सक्कारी का यह पहला डब्लूटीए फाइनल था लेकिन वह पूरे मैच में एक गेम ही जीत सकीं। बुज़ारनेस्कू का भी यह पहला प्रीमियर स्तर टूर्नामेंट फाइनल था और उन्होंने अपना पहला डब्लूटीए खिताब जीत लिया। 30 वर्षीय रोमानियाई खिलाड़ी ने महज 73 मिनट में मैच निपटा दिया।

बुज़ारनेस्कू ने खिताब जीतने के बाद पत्रकारों से कहा,“मैंने भावनाओं को दूर रखा और लगातार केवल अपने खेल पर ही ध्यान केंद्रित रखा। मैंने इस मैच को किसी फाइनल की तरह ना लेकर अन्य साधारण मैच की ही तरह ही लिया।”

23 वर्षीय यूनानी खिलाड़ी ने फाइनल तक के अपने सफर में वीनस विलियम्स जैसी दिग्गज खिलाड़ी को हराया था। सक्कारी ने मैच में 34 बेजां भूलें कीं। सक्कारी ने कहा,“मैं बहुत अच्छे से नहीं दौड़ रही थी,जोकि मेरी ताकत है। दो लम्बे मैचों के बाद थकान मुझ पर हावी थी। इस हार के बावजूद मेरे लिए यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण सप्ताह रहा। इस दौरान मेरे अनुभव और आत्मविश्वास में काफी बढ़ोत्तरी हुयी है।”

बुज़ारनेस्कू एक साल पहले तक 142वें स्थान पर थीं और अब चार स्थान के सुधार के साथ वह 20वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। बुज़ारनेस्कू इस साल दो बार फाइनल में पहुंचकर हारी थीं। उन्होंने कहा, “हो सकता है कि इस जीत के बाद अब प्रशंसक मुझे दूसरे नजरिए से देखने लगे, लेकिन मैं कुछ भी बदलना नहीं चाहती हूं। मैं केवल अच्छे पलों को याद करते हुए अपने इस खेल को जारी रखना चाहती हूं।”

 

More News
झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

25 Sep 2018 | 9:18 PM

चेन्नई, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान ईशान किशन की 85 रन की विस्फोटक पारी से झारखंड ने तमिलनाडु को मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में आठ रन से हरा दिया।

 Sharesee more..
धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

25 Sep 2018 | 9:01 PM

दुबई, 25 सितम्बर (वार्ता) भारत की हर प्रारूप में कप्तानी छोड़ चुके विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को रोहित शर्मा के विश्राम लेने के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में फिर से कप्तानी संभालने का मौका मिल गया।

 Sharesee more..
गुजरात फार्च्यून जायंटस की जर्सी का अनावरण

गुजरात फार्च्यून जायंटस की जर्सी का अनावरण

25 Sep 2018 | 8:45 PM

अहमदाबाद, 25 सितंबर (वार्ता) प्रो कबड्डी लीग के पिछले संस्करण की उपविजेता टीम गुजरात फार्च्यून जायंटस ने आगामी सात अक्टूबर से शुरू हो रहे लीग के छठे संस्करण के लिए टीम की जर्सी का मंगलवार को यहां अनावरण किया और दावा किया कि नये कप्तान सुनील कुमार की अगुवाई में टीम इस बार खिताबी जीत हासिल करेगी।

 Sharesee more..
भारत और अर्जेंटीना खेलेंगे पोलो सीरीज

भारत और अर्जेंटीना खेलेंगे पोलो सीरीज

25 Sep 2018 | 8:23 PM

नयी दिल्ली, 25 सितम्बर (वार्ता) आधुनिक पोलो के इतिहास में पहली बार भारत के पोलो प्रेमी प्लस 22 गोल हैंडीकेप के अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आनंद ले सकेंगे।

 Sharesee more..
भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका का 4-0 से किया सफाया

भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका का 4-0 से किया सफाया

25 Sep 2018 | 8:00 PM

कोलम्बो, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान हरमनप्रीत कौर (63) के शानदार अर्धशतक और जेमिमा रोड्रिग्स (46) की बेहतरीन पारी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को मंगलवार को 51 रन से हराकर पांच मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज 4-0 से जीत ली।

 Sharesee more..
image