Friday, Apr 19 2024 | Time 09:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उपचुनाव एक मजबूत सरकार चलाने का चुनाव: उमा

उपचुनाव एक मजबूत सरकार चलाने का चुनाव: उमा

भिंड, 28 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर प्रदेश का विकास नहीं करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि यह उपचुनाव सरकार बनाने का नहीं, एक मजबूत सरकार चलाने का चुनाव है।

सुश्री भारती ने जिले के मेहगांव विधानसभा के गोरमी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि यह उपचुनाव सत्य और असत्य के बीच का चुनाव है। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी है, जिसने मध्यप्रदेश का विकास किया और दूसरी तरफ मध्यप्रदेश में अंधकार पर ले जाने वाली कांग्रेस है। इसलिए आप सोच-समझकर उस पार्टी को वोट दें जो राष्ट्रवाद से प्रेरित हों। यह चुनाव राष्ट्रवाद और राष्ट्रविरोधियों के बीच का चुनाव है। इस मौके पर अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य भी मौजूद रहे।

पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री भारती ने कहा कि भाजपा के लिए सत्ता सेवा का माध्यम है। पं. दीनदयाल के एकात्म मानव दर्शक को मंत्र मानकर केंद्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार गरीब, किसान, असहाय, युवा, महिलाओं और बुजुर्गों को लाभ पहुंचाने के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि 15 महीने प्रदेश में रही कांग्रेस सरकार ने गरीबों से उनके हक छीने और जनकल्याणकारी योजनाएं बंद कर दी।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में एक तरफ वह लोग हैं, जिन्होंने 15 वर्ष तक सेवा की और दूसरी तरफ कांग्रेस के वह लोग हैं जिन्होंने 15 महीने तक प्रदेश को लूटा। उन्होंने कहा कि आप लोगों का फर्ज है कि ऐसी सरकार और ऐसे जनप्रतिनिधि को चुने जो सुख-दुख में आपके साथ खड़ा हो। उन्होंने कहा कि मेहगांव से पार्टी प्रत्याशी ओपीएस भदौरिया एक सहज, सरल एवं ईमानदार व्यक्ति हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि भाजपा के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा मतदान करें एवं राष्ट्र विरोधी शक्तियों को करारा जवाब दें।

अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने भी सभा को संबोधित किया और कहा कि कांग्रेस हमेशा से अनुसूचित जाति वर्ग से असत्य बोलती आई है। गरीबी हटाओं का नारा दिया, लेकिन गरीबी हटाने की बजाय अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ा वर्ग का दमन किया। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में अपने वचन पत्र में जो वादे किए थे। वह उनसे मुखर गई, न तो किसानों का 2 लाख तक का कर्जा माफ किया और न ही प्रदेश युवाआें को बेरोजगारी भत्ता दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह कृत्य जनता के साथ गद्दारी है।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष नाथू सिंह गुर्जर, कोक सिंह नरवरिया, केपी सिंह भदौरिया, प्रीतम लोधी, राजेन्द सिंह गुर्जर, देवेंद्र सिंह नरवरिया, कृष्णकान्ता तोमर सहित पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बघेल

वार्ता

image