Sunday, Jun 23 2024 | Time 07:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पांचवे चरण तक इंडिया गठबंधन की हवा निकल चुकी है: योगी

पांचवे चरण तक इंडिया गठबंधन की हवा निकल चुकी है: योगी

आजमगढ़ 19 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनाव के पांचवे चरण तक पहुंचते पहुंचते इंडिया गठबंधन की हवा निकल गयी है और विपक्ष के नेता निश्चित हार को देख कर बुरी तरह बौखलाये हुये हैं।

आजमगढ़ लोकसभा के मेहनगर विधानसभा क्षेत्र और लालगंज लोकसभा के फूलपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि आज गुंडे और माफिया प्रदेश से पलायन कर गए है। कोई माफिया किसी गरीब की झोपड़ी नहीं उजाड़ सकता। जिस आजमगढ़ का नाम आतंकवाद के नाम पर बदनाम था, आज उसका नाम पूरे देश में गर्व के साथ लिया जा रहा है। यहां एक्सप्रेसवे बना, हवाई अड्डा बना, राज्य विश्वविद्यालय बना, संगीत महाविद्यालय बना। इसके अलावा रेलवे का विकास व जिले की सभी सड़के बेहतरीन हो गई । इन विकास कार्यों को देखकर विपक्ष के लोग परेशान है । जो लोग इस जिले को अपना गढ़ समझते थे, वह बौखला गए हैं ।

उन्होने विपक्षियों खास कर समाजवादी पार्टी को जमकर ललकारा और कहा कि चार चरण के चुनव संपन्न हो गया है। पांचवा कल संपन्न होगा और छठे चरण में आजमगढ़ की जनता जर्नादन को भी अपना प्रतिनिधि चुनना है तो, चार चरणो के चुनाव के परिणाम व रूझान इस बात को बताते है कि विपक्ष के अंदर मची खलबली बौखलाहट, उनकी हार को स्पष्ट प्रदर्शित करता है। पूरे देश के अंदर एक आवाज आ रही है एक ही भाव सर्वत्र दिखाई दे रहा है वह है फिर एक बार मोदी सरकार । अबकी बार चार सौ पार। चार सौ पार की बात होती है तो कांग्रेस, सपा और बसपा की हालत खराब होती है। उनके चेहरे की हवा उड़ जाती है। फिर पूछते है चार सौ पार कैसे होगा। तो जनता की ओर से आवाज आती है जो राम को लाए है हम उनको लाएंगे।

योगी ने कहा कि यह चुनाव राम भक्तों और रामद्रोहियों के बीच में जाकर सिमट गया है। जिन लोगों ने आपके सामने पहचान का संकट खड़ा किया था ,जिन्होने राष्ट की सुरक्षा में सेंध लगाई, जिन्होने हमारे आराध्य देवों को अपवित्र करने का कुत्सीक प्रयास किया था। जिन लोगों ने विकास को बाधित किया था। उनको जबाव देने का सर्वोत्तम माध्यम है।

उन्होंने कहा कि आजमगढ में इसलिए आया हूं कि निरहुआ ने मात्र दो वर्ष के अंदर आजमगढ़ की तस्वीर और तकदीर बदलने के लिए पूरा प्रयास किया जो यहां दिखाई भी देता है। आजमगढ में फोर लेन व टू लेन की कनेक्टविटी है। आजमगढ में महाराजा सुहेलदेव के नाम पर विश्वविद्यालय भी बन गया है संगीत महाविद्यालय का निर्माण हो रहा है, एयरपोर्ट का निर्माण हो गया है और अब आजमगढ़ को शक और अविश्वास की नजरों से नहीं देखते। बल्कि आजमगढ़ की पहचान भोजपुरी के सुपर स्टार निरहुआ के संसदीय क्षेत्र के रूप में होते है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप पूरे देश में कही चले जाइए लेकिन अगर कोई सपा का नेता होगा तो उसे शक की निगाह से हर कोई देखता है कि वये जरूर कोई गुंडा, बदमाश होगा, सपा का समर्थक है तो लोग उसकी तलाशी लेना शुरू कर देते है , लेकिन निरहुआ ने आजमगढ़ की तस्वीर को सरकार के साथ मिलकर बदलने का प्रयास किया। जिसका परिणाम है कि आज यहां के लेगों को शक की निगाह से नही देखा जाता। दो वर्षो के अंदर जितना अच्छा काम करने का प्रयास निरहुआ ने किया उतना कोई जनप्रतिनिधि नहीं कर सकता।

उन्होने कहा कि आज देष की तस्वीर और तकदीर को पीएम मोदी ने बदलकर रख दिया है। आज दुनिया के अंदर के सम्मान मिल रहा है। भारत के अंदर सुरक्षा की कोई समस्या नहीं है। पहले देश के अंदर कोई आतंकी घटना घटित होती थी तो नाम आजमगढ के रानी सराय, कहीं संजरपुर का कहीं किसी अन्य क्षेत्र का । आजमगढ़ बदनाम हो चुका था।

योगी ने कहा कि अब तो पटाखा भी तेज फूट जाता है तो पाकिस्तान पहले सफाई देता है और कहता है कि नहीं, नहीं ये मैंने नहीं किया मेरा नहीं है वो तो पटाखा है। क्योकि पाकिस्तान को मालूम है कि यह नया भारत है छेड़ता नहीं लेकिन अगर कोई छेड़ता है तो उसको छोड़ता भी नहीं है।

उन्होने कहा कि एक तरफ सुरक्षा, देश का सम्मान है तो दूसरी तरफ विकास के बड़े कार्य भी हुए है। सीएम ने कहा कि सपा सरकार के समय खाद्यान्न घोटाला होता था, गरीब भूख से मरता था, गरीब चिकित्सा के अभाव में दम तोड़ता था गरीब के पास मकान नहीं था, किसान आत्महत्या करता था। नौजवान पलायन करता था और चारो ओर अव्यस्था और अराजकता थी दंगा शुरू हो जाता था। पर्व व त्योहार आने पर कर्फ्यू लग जाता था। कोई कमाकर बेचारा लाता था तो रास्ते में छीन या लूट लिया जाता था।

योगी ने कहा कि गरीब को पांच किलो राशन फ्री में मिल रहा है 80 करोड़ लोग देश में मुफ्त राशन का लाभ ले रहे है। सीएम ने कहा कि अगर कोई आज के दिन में कोई पाकिस्तान का राग अलाप रहा है तो उसको कृपा करके पाकिस्तान ही चला जाना चाहिए, हिन्दुस्तान पर वह बोझा न बने। क्योकि पीएम 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन की सुविधा दे रहे है और पाकिस्तान में 23 करोड़ की कुल आबादी वह भी भूखों मर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज अयोध्या कैसे चमक रही है। उन्होने उपस्थित जनसमुदाय से पूछा कि पहले और अब में अंतर है न। उन्होने कहा कि पहले रामभक्तों पर गोली चलती थी अब रामभक्तों की आवाभगत कैसे होता है आपने देखा होगा। लाखों की संख्या में लोग आ रहे है सम्मान के साथ लोग दर्शन कर रहे है। पहले सपा की सरकार के समय उन आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे। जिन आतंकवादियों रामजन्म भूमि पर आतंकी हमला किया था। लेकिन हमारे समय में अगर रामलला विराजमान हो रहे है तो आतंकवादियों की राम नाम की सत्य यात्रा ही तो निकल रही है ।

योगी ने कहा कि अभी आजमगढ़ को बहुत कुछ देना है। आजमगढ को औद्योगिक सिटी बनानी है। पीमए मोदी के नेतृत्व में आज विकास जिस तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है । कभी ऐसी स्थिति पैदा करनी है कि जो आजमगढ़ का हमारा नौजवान मुंबई, कलकत्ता, बैगलूरू, हैदराबाद कमाने गया है वह वहा जाना न पड़े बल्कि हम यहीं उद्योग लगाकर काम यही देगें। और आजमगढ़ का हमारा नौजवान देश और दुनिया में नौकरी देने की स्थित में आ सके। इसलिए निरहुआ यहां के लिए आवश्यक है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स का सफल समापन

यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स का सफल समापन

22 Jun 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 22 जून (वार्ता) किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स के दूसरे दिन प्रतिभागियों को रिंग स्पोर्ट्स (रिंग के अंदर फाइट) और म्यूजिकल फार्म (शैडो फाइट) की ट्रेनिंग देने के विस्तृत नियमों के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

see more..
योगी ने रेंट एग्रीमेंट की स्टाम्प ड्यूटी घटाने के दिये निर्देश

योगी ने रेंट एग्रीमेंट की स्टाम्प ड्यूटी घटाने के दिये निर्देश

22 Jun 2024 | 7:20 PM

लखनऊ, 22 जून (वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवासीय, गैर आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों के रेंट एग्रीमेंट के लिए स्टाम्प रजिस्ट्रेशन शुल्क कम करने के निर्देश शनिवार को दिए तथा इसके लिए अलग-अलग ब्रैकेट बनाने और एग्रीमेंट प्रक्रिया को सरल बनाने का सुझाव दिया।

see more..
image