Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए लाये गये सीएए एवं एनआरसी-गहलोत

मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए लाये गये सीएए एवं एनआरसी-गहलोत

जयपुर 12 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि देश में बिगड़ती आर्थिक व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) एवं राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लाया गया है।

श्री गहलोत ने आज भीलवाड़ा में मीडिया से कहा कि देश में आर्थिक व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई हैं। बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा और रोजगार पर लगे लोगों के रोजगार जा रहे हैं। उद्योग धंधे ठप हो गये। उन्होंने कहा कि सीएए को जल्दबाजी में लाया गया है ताकि लोगों का इन मुद्दों से ध्यान हटाया जा सके। देश में आज काम का विकेंद्रीकरण नहीं हो रहा है, सत्ता की चाबी दो लोगों के पास है और देश बुरे दौर से गुजर रहा है। सीएए और एनआरसी के नाम पर भाजपा जनता का ध्यान भटका रही है।

उन्होंने कहा कि सीएए लाये जाने से पहले देशवासियों की भावना को नहीं समझा गया और न ही विपक्ष दलों से बात की गई। उन्होंने भाजपा पर जनता को गुमराह करने का आरोप भी लगाया।

मुख्यमंत्री ने मुंबई जाते समय उदयपुर में मीडिया से कहा कि राज्य में टिड्डी प्रभावित किसानों को शीघ्र मुआवजा दिया जायेगा। उन्होंने टिड्डी दल के हमले से प्रभावित किसानों के लिये संबधित जिला अधिकारियों को तीन दिन में मुआवजा से संबंधित प्रक्रिया पूरी करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि वह निर्देश दे चुके हैं और विशेष गिरदावरी रिपोर्ट के आधार पर जो सामने आयेगा, उसके हिसाब से शीघ्र मुआवजा जारी कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि निरोगी राजस्थान की भावना को भी समझना चाहिये और सभी राजनीतिक दलों को इसमें राजनीति करने के बजाय सरकार का साथ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजस्थान पूरे देश में सिरमौर है, जहां नि:शुल्क दवाइयां और जांच की जाती हैं।

जोरा

वार्ता

image