Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सीएए नागरिकता देने वाला कानून, छीनने का नहीं : प्रिंस राज

सीएए नागरिकता देने वाला कानून, छीनने का नहीं : प्रिंस राज

समस्तीपुर, 06 जनवरी (वार्ता) लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद प्रिंस राज ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर विपक्षी दलों पर वोट की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि यह कानून नागरिकता देने का है न कि नागरिकता छीनने का।

श्री प्रिंस आज यहां यूनीवार्ता से विशेष बातचीत में कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विपक्षी दल लोगों को गुमराह कर वोट की राजनीति कर रहे है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह कानून नागरिकता देने का है न कि किसी की नागरिकता छीनने का। उन्होंने कहा कि लोजपा के रहते अल्पसंख्यकों एवं दलितों को इस कानून से डरने की जरूरत नहीं है।

प्रदेश अध्यक्ष ने बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी की संभावनाओं को लेकर पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि उनकी पार्टी ने विधान सभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। प्रदेश में 119 सीटों को चिह्नित किया गया है, जहां संगठन काफी मजबूत है। उन्होंने बताया कि संगठन की मजबूती के लिए बिहार में सदस्यता अभियान भी चलाया जा रहा है। अभियान के तहत दलितों, पिछड़ों समेत अन्य वर्गो को पार्टी से जोड़ा जा रहा है।

सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बिहार में होने वाले विधान सभा चुनाव उनके गठबंधन का चेहरा होगें और उनके नेतृत्व में ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। इस अवसर पर लोजपा के वरिष्ठ नेता कृष्ण राज, नवीन कुमार सिंह, लोजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार कुशवाहा और युवा लोजपा के जिलाध्यक्ष रविशंकर सिंह समेत अन्य राजग नेता उपस्थित थे।

सं.सतीश

वार्ता

image