Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सीएए नागरिकता देने वाला है न कि लेने वाला : बृजेश पाठक

सीएए नागरिकता देने वाला है न कि लेने वाला : बृजेश पाठक

जौनपुर, 11 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय तथा ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की विकासपरक और जनकल्याणी नीतियों से बौखलाये विपक्ष के पास कोई सार्थक मुद्दा नहीं बचा है और इसीलिये वे नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) जैसे देश हित से जुड़े विषयों को लेकर जनता को भ्रमित करने का असफल प्रयास कर रहे हैं , जबकि नागरिकता संशोधन कानून नागरिकता देने वाला है किसी की नागरिकता लेने वाला नहीं है ।

श्री पाठक ने शनिवार को आयोजित तिरंगा यात्रा को बीआरपी कालेज में मैदान में हरी झंडी दिखाकर रवाना करने से पूर्व आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि “ दरअसल कांग्रेस,समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) समेत अन्य विरोधी दलों के पास अब कोई मुद्दा नहीं रह गया है जिसके कारण वे सीएए और एनआरसी के बहाने मुस्लिमों को भ्रमित करने का कार्य कर रहे है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को जहाँ तीन तलाक जैसे कुप्रथा से निजात दिलाई, वहीं धारा 370 और 35 ए समाप्त करके कश्मीर के लोगो को मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया है । उन्होंने कहा कि सीसीए से मुस्लिमों को डरने की जरूरत नहीं है। उनकी नागरिकता जाने का सवाल ही नहीं उठता है। यह कानून नागरिकता देने का है ना की नागरिकता लेने का है।

उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विपक्षी दलों के प्रचार को मिथ्या करार दिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिये जाति मजहब नहीं बल्कि देशहित सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि देश में पहली बार मोदी सरकार ने गरीबों एवं वंचित वर्ग एवं समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक शासन की मूलभूत सुविधाओं से जोड़ने का कार्य किया।

समारोह को तिरंगा यात्रा के आयोजक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघ चालक मुरली पाल एवं विभाग संपर्क प्रमुख शैलेंद्र पांडेय सहित अन्य लोगो ने भी संबोधित किया । इसके पश्चात कानून मंत्री बृजेश पाठक ने बीआरपी कालेज के मैदान में हरी झंडी दिखाकर तिरंगा यात्रा को रवाना किया । यात्रा जौनपुर नगर के मुख्य मार्गो से होती हुई बीआरपी कालेज मैदान में आकर खत्म हुई ।

सं विनोद

वार्ता

More News
राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

23 Apr 2024 | 8:49 PM

अयोध्या, 23 अप्रैल (वार्ता) मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर एवं प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में मंगलवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनायी गयी।

see more..
किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

23 Apr 2024 | 8:45 PM

बागपत 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि अब देश में कोई भी राजनैतिक दल किसानों की अनदेखी कर राजनीति नहीं कर पायेगा।

see more..
गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

23 Apr 2024 | 8:39 PM

गोण्डा,23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोंडा जिले में इटियाथोक क्षेत्र में मंगलवार को हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार तीन युवकों की मृत्यु हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया।

see more..
image