Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीएए किसी जाति व धर्म के खिलाफ नही-भूपेन्द्र

सीएए किसी जाति व धर्म के खिलाफ नही-भूपेन्द्र

सागर 03 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व गृहमंत्री एवं खुरई विधानसभा क्षेत्र के विधायक भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) देश की किसी भी जाति, धर्म के खिलाफ नहीं है।

श्री सिंह आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सीएए का विरोध वे राजनैतिक दल कर रहे हैं, जो अलग-अलग कारणों से सरकार को घेरना चाहते हैं। यह कानून देश की किसी भी जाति, धर्म के खिलाफ नहीं है। बल्कि उन अल्पसंख्यकों को राहत प्रदान करता है, जो तीन पड़ौसी राष्ट्रों से प्रताड़ित होकर भारत आने के लिए मजबूर हुए। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा भ्रांति फैलाई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह स्पष्ट कर चुके है कि देश में किसी भी धर्म के नागरिक को डरने की जरूरत नहीं है। केन्द्र सरकार सभी को सुरक्षा और समान अधिकार देने के लिए प्रतिवद्ध है। यह संशोधित कानून नागरिकता देने के लिए है, किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं।

उन्होंने कहा कि देश के कुछ हिस्सों में इस कानून का जो भी विरोध हो रहा है, वह कुतर्कों के आधार पर हो रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल शासित कुछ राज्यों के मुख्यमंत्री नागरिकता संशोधन कानून को अपने यहां लागू नहीं करने की बात कहकर देश के संविधान का माखौल उड़ा रहे है।

सं नाग

वार्ता

image