Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सीएए कानून से किसी भी भारतवासी का नुकसान नहीं होगा: ब्रजेश पाठक

सीएए कानून से किसी भी भारतवासी का नुकसान नहीं होगा: ब्रजेश पाठक

लखनऊ, 07 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय,ग्रामीण अभियंत्रण विभाग मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि

कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) से किसी भी भारतवासी का नुकसान नहीं होगा,तथा जो बाहर से शरणार्थी आए हैं उनको नागरिकता दी जायेगी और इसमें किसी भी अल्पसंख्यक का नुकसान नहीं होगा।

श्री पाठक मंगलवार को यहां उच्च न्यायालय के सभागार में अवध बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित नागरिकता संशोधन अधिनियम संगोष्ठी को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाज का सबसे ज्यादा भरोसा अधिवक्ताओं पर होता है और आज उनकी बहुत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता नागरिकता संशोधन कानून की जानकारी घर-घर तक पहुंचाएं जिससे कि समाज में एकता, भाईचारा बना रहे तथा देश विकास की ओर आगे बढ़ता रहे। उन्होंने कहा कि इस कानून से किसी भी भारतवासी का नुकसान नहीं होगा, तथा जो बाहर से शरणार्थी आए हैं उनको नागरिकता दिलाया जा रहा है। इसमें किसी भी अल्पसंख्यक का नुकसान नहीं होगा।

विधायी एवं न्याय मंत्री ने कहा कि इस कानून को लेकर कुछ लोग गलत ढंग से समाज में भ्रम फैला रहे हैं, जिससे देश में अस्थिरता का माहौल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम किसी भी जाति एवं धर्म के नागरिक के अधिकारों का हनन नहीं करता। यह कानून अधिकार लेने वाला नहीं, बल्कि अधिकार देने वाला कानून है।

उन्होंने अधिवक्ताओं से अपील की कि समाज में नागरिकता संशोधन अधिनियम को सभी वर्गों में जाकर जानकारी दें जिससे हमारी परम्परा को मजबूत बनाएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का साफ कहना है कि सबका साथ, सबका विकास, और सबका विश्वास ही सरकार का मंत्र है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बिना किसी भेदभाव के लोगों तक शौचालय, गैस कनेक्शन, बिजली, पानी, आवास जैसी बुनियादी सुविधाएं पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि समाज में एकता एवं अखण्डता बनी रहने से प्रदेश एवं देश की तरक्की होगी।

इस मौके पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंदमणि त्रिपाठी ने कहा कि अधिवक्ता होने के नाते हम सभी लोगों को समाज में भाईचारा, एकता बनाये रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता कानून के जानकार होते हैं वे समाज में लोगों को सही जानकारी दें।

इस अवसर पर अपर महाधिवक्ता कुलदीप पति त्रिपाठी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बार एसोसिएशन प्रशांत भाटिया, अधिवक्ता ऋषभ त्रिपाठी, उपाध्यक्ष अशोक कुमार साहू, उपाध्यक्ष कनिष्ठ वैभव उपाध्याय, संयुक्त सचिव आनंद कुमार विश्वकर्ता, अधिवक्ता श्रीमती नूसरत जहां सहित वरिष्ठ पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में अधिवक्तागण उपस्थित रहे।

त्यागी

वार्ता

More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image