Tuesday, Aug 9 2022 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जनजाति समुदाय के बच्चों को शिक्षित कर योग्य बनाने का आह्वान

जनजाति समुदाय के बच्चों को शिक्षित कर योग्य बनाने का आह्वान

भरतपुर 08 जून (वार्ता) राजस्थान के तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने जनजाति समुदाय से आव्हान किया कि वे बच्चों को पढ़ा लिखा कर योग्य बनाऐं जिससे युवा आगे चलकर देश एवं प्रदेश में समाज तथा क्षेत्र के विकास में भागीदार बन सकें।

डा गर्ग आज भरतपुर के मुखर्जी नगर में क्षेत्रीय जनजाति विकास समिति द्वारा बनाये जा रहे मीना छात्रावास के नवीन भवन का पूजा अर्चना कर भूमि पूजन एवं शिलान्यास करने के बाद उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भरतपुर में वर्षों से विवादित जमीन को मीना समाज के छात्रावास की भूमि का अनुमोदन कर निशुल्क पट्टा देकर ऐतिहासिक कार्य किया है। मुख्यमंत्री द्वारा किये गए इस कार्य से मीना समाज के विद्यार्थियों को छात्रावास होने के बाद अध्ययन करने में सुविधा होगी।

समारोह की अध्यक्षता जिला कलक्टर आलोक रंजन ने की। इस अवसर पर तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री ने राजस्थान सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, राजस्थान के सभी वर्गों के लिए बिजली के बिलों में दी गई छूट, राज्य कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना की बहाली का जिक्र करते मीना समाज द्वारा छात्रावास के निर्माण के लिए विधायक कोष से 10 लाख रूपयेे स्वीकृत कराने की घोषणा की।

गुप्ता रामसिंह

वार्ता

More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image