Friday, Apr 19 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वल्लभनगर एवं धरियावद विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार चढ़ने लगा परवान

वल्लभनगर एवं धरियावद विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार चढ़ने लगा परवान

जयपुर 24 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में तीस अक्टूबर को होने वाले उदयपुर जिले के वल्लभनगर एवं प्रतापगढ़ जिले के धरियावद विधानसभा उपचुनाव के नजदीक आने से सत्तारुढ़ कांग्रेस एवं विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं अन्य दल एवं निर्दलीय चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोंकने लगे हैं जिससे चुनावी माहौल परवान चढ़ने लगा है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का 26 अक्टूबर को कांग्रेस उम्मीदवार नगराज मीणा के समर्थन में धरियावद विधानसभा क्षेत्रों में लसाड़िया, झल्लारा एवं मुंगाणा में चुनावी सभा करने वहीं भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा सतीश पूनियां के सोमवार से वल्लभनगर एवं धरियावद विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाएं करने से चुनाव प्रचार और परवान चढ़ेगा।

इसी तरह उपचुनाव में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल, भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) तथा अन्य दलों ने भी अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रखी हैं। इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों में वल्लभनगर से दो बार विधायक रह चुके निर्दलीय प्रत्याशी रणधीर सिंह भींडर सहित अन्य उम्मीदवार भी चुनाव प्रचार में जोरशोर से लगे हुए हैं और जिससे चुनावी माहौल में रौनक बढ़ने लगी है।

श्री गहलोत ने अपने चुनावी दौरे पर जाने से पहले ही शनिवार को मीडिया से बातचीत में दोनों उपचुनाव कांग्रेस के जीतने का दावा कर चुके हैं। उन्होंने वल्लभनगर उपचुनाव पर कहा कि उन्हें लगता है कि वल्लभनगर में भाजपा चौथे नंबर पर चल रही है। इसी तरह कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डा गोविंद सिंह डोटासरा भी राज्य सरकार की उपलब्धियों एवं केन्द्र सरकार की गलत नीतियों से बढ़ती महंगाई एवं किसानों के चलते विरोध के कारण दोनों जगह कांग्रेस के जीतने का दावा कर रहे हैं। इसके अलावा परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास पिछले करीब दस दिन से वल्लभनगर में डेरा डाले हुए हैं।

उधर डा पूनियां सहित अन्य भाजपा नेता भी दोनों उपचुनाव में उनकी पार्टी के उम्मीदवारों के चुनाव जीतने का दावा कर रहे हैं। श्री पूनियां प्रदेश की कांग्रेस सरकार के राज्य में बढ़ते अपराध एवं बिगड़ती कानून व्यवस्था को बनाये रखने में विफल रहने, किसानों का कर्जा माफी, बेरोजगारी, शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार भत्ता एवं रीट परीक्षा में अनियमितता के मुद्दों तथा केन्द्र सरकार की उपलब्धियों के कारण भाजपा के ये दोनों उपचुनाव जीतने का दावा कर रहे हैं। इसी तरह चुनाव प्रचार में लगे नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल एवं उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ भी भाजपा के दोनों प्रत्याशियों के चुनाव जीतने का दावा कर रहे है।

उपचुनाव में वल्लभनगर से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत, भाजपा उम्मीदवार हिम्मत सिंह झाला, रालोपा उम्मीदवार उदय लाल डांगी एवं निर्दलीय रणधीर सिंह भींडर में चतुकोष्णीय मुकाबले के आसार हैं वहीं धरियावद में कांग्रेस उम्मीदवार नगराज मीणा एवं भाजपा प्रत्याशी खेत सिंह मीणा में सीधा मुकाबला नजर आ रहा है। धरियावद में बीटीपी ने इन दोनों प्रमुख दलों को टक्कर देने के लिए गणेशलाल मीणा को अपने उम्मीदवार के रुप में चुनाव मैदान में उतारा लेकिन उनके सामने बागी उम्मीदवार थावरचंद मीणा के चुनाव मैदान में होने से यहां बीटीपी बंटती दिख रही है।

जोरा

वार्ता

More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image