Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


केन-बेतवा लिंक परियोजना ने अटल के सपने को साकार किया: शिवराज

केन-बेतवा लिंक परियोजना ने अटल के सपने को साकार किया: शिवराज

भोपाल, 22 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन-बेतवा लिंक परियोजना समझौते पर हुए हस्ताक्षर को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि इस परियोजना के माध्यम से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सपने को साकार किया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री मोदी ‘कैच द रेन’ अभियान का शुभारंभ तथा मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के बीच केन-बेतवा लिंक परियोजना समझौते पर हस्ताक्षर कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इसमें मुख्यमंत्री श्री चौहान भी वर्चुअल माध्यम से जुड़े। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने केन-बेतवा लिंक परियोजना के माध्यम से पूर्व प्रधानमंत्री श्री वाजपेयी के सपने को साकार किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज केंद्र सरकार, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के बीच हुए इस समझौते से अकेले मध्यप्रदेश के बुंदेलखण्ड में 8.11 लाख हेक्टेयर में सिंचाई की सुविधा बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि वे श्री मोदी का हृदय से आभार प्रकट करते हैं। उनके मिशन और विज़न के कारण यह संकल्प पूरा होने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। श्री चौहान ने इसके लिए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंन्द्र सिंह शेखावत को धन्यवाद और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखण्ड की जनता को विशेषरूप से बुंदेलखण्ड के नये निर्माण के लिए बधाई देते हैं।

बघेल

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image