Friday, Mar 29 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में कोयला संकट के लिए कैप्टन अमरिन्दर जिम्मेदार: शर्मा

पंजाब में कोयला संकट के लिए कैप्टन अमरिन्दर जिम्मेदार: शर्मा

अमृतसर, 03 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को पंजाब में कोयला संकट के लिए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि मुख्यमंत्री राज्य में कानून-व्यवस्था बहाल करने के अपने संवैधानिक कर्तव्य को निभाने में विफल रहे हैं जिसके बाद थर्मल प्लांटों में बिजली का उत्पादन प्रभावित हुआ है।

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा कि अगर मालगाड़ियां राज्य में नहीं आ रही हैं, तो यह इसलिए है क्योंकि 29 रेलवे प्लेटफॉर्म और तीन अन्य स्थानों पर रेल लाइनों को किसानों ने अवरुद्ध किया है। मुख्यमंत्री को किसानों से अपील करनी चाहिए कि वे अपना विरोध वापस लें या रेलवे पटरियों को अवरुद्ध करने के बजाय अपना विरोध प्रदर्शन स्थान बदलें।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कैप्टन सिंह गुपचुप तरीके से किसानों को रेलवे ट्रैक को बंद रखने के लिए कह रहे हैं, ताकि वे किसानों के नाम पर अपनी राजनीतिक खेल खेल सकें। श्री शर्मा ने कहा कि यह उनके राजनीतिक खेल के लिए एक कृत्रिम कोयला संकट पैदा करने के लिए मुख्यमंत्री की योजना है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब उनकी सरकार भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों का सामना कर रही है और मुख्यमंत्री केवल भ्रामक सूचनाओं के साथ लोगों का ध्यान कृषि बिलों की ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में माना कि राज्य सरकार मालगाड़ियों को चलाने के मुद्दे पर केंद्र को ब्लैकमेल कर रही थी। जिस पर न्यायालय ने राज्य सरकार को अपना संवैधानिक कर्तव्य नहीं निभाने पर उसकी खिंचाई की थी।

ठाकुर, उप्रेती

वार्ता

image