Friday, Apr 19 2024 | Time 13:20 Hrs(IST)
image
खेल


कप्तान करुणारत्ने का नाबाद अर्धशतक, श्रीलंका 229 के मजबूत स्कोर पर

कप्तान करुणारत्ने का नाबाद अर्धशतक, श्रीलंका 229 के मजबूत स्कोर पर

पल्लेकेल, 23 अप्रैल (वार्ता) कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (85) की नाबाद अर्धशतकीय पारी और लहिरू थिरिमाने (58) के साथ पहले विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की बदौलत श्रीलंका ने बंगलादेश के खिलाफ यहां पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को स्टंप्स होने तक तीन विकेट पर 229 का बेहतर स्कोर बना लिया, हालांकि अभी वह बंगलादेश के 541 रन के मजबूत और बड़े स्कोर से 312 रन पीछे है।

विशाल स्कोर की बराबरी करने और टीम को कुछ रनों की बढ़त दिलाने के उद्देश्य से क्रीज पर उतरे श्रीलंकाई कप्तान करुणारत्ने और ओपनर थिरिमाने ने शुरुआत में अच्छे शॉट लगाए और क्रीज पर जमे रहे। दोनों ने एक साथ 38 ओवर तक बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 114 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की, लेकिन 39वें ओवर की आखिरी गेंद पर तेज गेंदबाज मेहंदी हसन ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया। इसके बाद 76 रन के भीतर ओशादा फर्नांडो और एंजेलो मैथ्यूज के रूप में श्रीलंका के दो और विकेट गिर गिए और फिर धनंजय द सिल्वा बल्लेबाजी करने आए और पारी समाप्त होने तक करुणारत्ने के साथ क्रीज पर बने रहे। करुणारत्ने जहां आठ चौकों के साथ 85 रन पर खेल रहे हैं, वहीं धनंजय चार चौकों के साथ 26 रन पर नाबाद हैं।

इससे पहले आज सुबह बंगलादेश ने चार विकेट और 474 रन पर खेलना शुरू किया। श्रीलंकाई गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए बंगलादेश का पांचवां, छठा और सातवां विकेट महज 13 रन के भीतर ही गिरा दिया। यह विकेट क्रमश: 511, 516 और 524 के स्कोर पर गिरा और इसके कुछ देर बाद बंगलादेश ने पारी घोषित कर दी।

सं राज

वार्ता

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image