Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अर्बन नक्सलवाद को बढ़ावा दे रहे कैप्टन, कानून व्यवस्था पर लगा प्रश्न चिन्ह: तरुण चुघ

अर्बन नक्सलवाद को बढ़ावा दे रहे कैप्टन, कानून व्यवस्था पर लगा प्रश्न चिन्ह: तरुण चुघ

चंडीगढ़, 27 दिसंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने आज आरोप लगाया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के ‘अर्बन नक्सलवाद‘ को बढ़ावा देने से प्रदेश की कानूनी व्यवस्था पर सवालिया निशान लग गया है।

श्री चुघ ने यहां जारी बयान में कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के दौरान दो दर्जन से अधिक स्थानों पर मोबाइल टॉवर की लाइनों को उखाड़ कर उनका बिजली कनेक्शन काटने की घटनाओं को ‘शहरी नक्सली ताकतों का कुत्सित प्रयास‘ करार दिया और आरोप लगाया कि कैप्टन की सरकार एक ‘सोची-समझी साजिश‘ के तहत ऐसे तत्वों को रोकने में असफल सिद्ध हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति को खराब होने देने के लिये कैप्टन सरकार हाथ पर हाथ रख कर बैठी हुई है।

भाजपा नेता नेे आरोेप लगाया कि प्रदेश में पिछले कुछ समय से सड़क और रेलों को रोकने जैसी घटनाओं को सरकारी मिलीभगत से अंजाम देने का प्रयास होते हुये देखा जा रहा है। ऐसे ‘समाज विरोधी तत्व‘ टोल प्लाजाओं को बंद करके, सड़क, रेल मार्ग बाधित करके पंजाब के उद्योगों, कारोबारियों के साथ राज्य की अर्थवयवस्था को बर्बाद करने पर तुले हुये है।

श्री चुघ ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यालयों पर भी हमले किये जा रहे हैं ओर दावा किया कि हमलों से भाजपा डरने वाली नही है।

महेश

वार्ता

image