Friday, Apr 19 2024 | Time 10:49 Hrs(IST)
image
राज्य


कारवां-ए-अमन बस रवाना

कारवां-ए-अमन बस रवाना

श्रीनगर 03 सितंबर(वार्ता) जम्मू कश्मीर में श्रीनगर तथा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर(पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलनेवाली कारवां-ए-अमन बस सोमवार को पीआेके के लिए रवाना हुई।

आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि इस बस में 19 यात्री थे जिनमें चार कश्मीरी और पीअाेके जाने वाले 15 यात्री थे। यह बस श्रीनगर के बेमिना से कमान पोस्ट के लिए रवाना हुई जो उरी सेक्टर में अंतिम भारतीय सैन्य चौकी है।

उन्होंने कहा कि यह बस व्यापार सुविधा केन्द्र(टीएफसी) पहुंच चुकी है जहां से इसमें और यात्री सवार होंगें। दूसरी ओर जाने वाले यात्रियों की सही संख्या का ब्यौरा दोपहर बाद ही मिल सकेेगा। इसी तरह पीआेके से यहां आने वाले यात्रियों की की संख्या के बारे में शाम को पता चल सकेगा।

भारत और पााकिस्तान के बीच संबंधों में सुधार लाने के लिए इस बस की शुरूआत सात अप्रैल 2005 को हुई थी ताकि 1947 के बंटवारेे के समय अलग हुए लोग अपने परिवाराें से मिल सकेें। इस बस सेवा के शुरू होने के बाद हजारों लोग दोनों तरफ रहने वाले अपने परिवारों से मिल चुके हैं।

नीरज टंडन

वार्ता

More News
दिया कुमारी ने किया मतदान

दिया कुमारी ने किया मतदान

19 Apr 2024 | 10:44 AM

जयपुर 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को यहां अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image