Monday, Jun 1 2020 | Time 00:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना के 20 नये मामले
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कारवां-ए-अमन बस सेवा सातवें सप्ताह भी स्थगित

कारवां-ए-अमन बस सेवा सातवें सप्ताह भी स्थगित

श्रीनगर 15 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर अौर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली कारवां-ए-अमन बस सोमवार को लगातार सातवें सप्ताह स्थगित रही।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज कोई बस नहीं चलेगी। नियंत्रण रेखा के दोनों तरफ व्यापार भी प्रभावित रहेगा।

आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि जानकारी मिली है कि नियंत्रण रेखा के इस ओर उरी सेक्टर में भारतीय सैनिकों की अंतिम चौकी कमान पोस्ट के समीप अमन सेतु पर मरम्मत का काम अब भी जारी है।

उन्होंने कहा कि मरम्मत का काम पूरा होने पर नियंत्रण रेखा के दोनों तरफ बस सेवा बहाल कर दी जायेगी। इस बस में आज जिन यात्रियों को जाना था, उन्हें इस बारे में सूचना दे दी गयी है।

बस रद्द होने के कारण जो यात्री आज यात्रा नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें अगली बस से भेजा जायेगा।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के प्रयासों के तहत इस बस सेवा का शुभारंभ सात अप्रैल 2005 को किया गया था। इस यात्रा के लिए अंतराष्ट्रीय पासपोर्ट की जगह दोनों देशों की ओर से यात्रियों के लिए ‘यात्रा परमिट’ जारी किया जाता है। खुफिया एजेंसियों की जांच के बाद ही सीमा पार करने के इच्छुक लोगों को परमिट मिल पाता है। बंटवारे के समय अपने परिवारों से अलग हुए हजारों लोगों को इस बस की वजह से दोबारा अपने परिजनों से मिलने का अवसर मिला है।

 

More News
शिवसेना ने की दो जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू करने की मांग

शिवसेना ने की दो जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू करने की मांग

31 May 2020 | 6:33 PM

जम्मू, 31 मई (वार्ता) शिवसेना की जम्मू-कश्मीर इकाई ने दो जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू करने की मांग की है जबकि केंद्र शासित प्रदेश की सरकार ने अभी तक इस वार्षिक तीर्थयात्रा के संबंध में काेई निर्णय नहीं लिया है।

see more..
लॉकडाउन-5 में दी गयी ढील को उमर ने बड़ा बदलाव बताया

लॉकडाउन-5 में दी गयी ढील को उमर ने बड़ा बदलाव बताया

31 May 2020 | 5:59 PM

श्रीनगर, 31 मई (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि आतिथ्य और शापिंग मॉल्स सेक्टरों को फिर से खोलने के साथ साथ किसी विशेष पास के बिना अंतर-राज्यीय और अंतर-राज्य यात्रा की अनुमति देना केंद्र सरकार की ओर से लॉकडाउन 5.0 के जरिये घोषित बड़े बदलाव हैं।

see more..
कश्मीर से लश्कर के तीन आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार-गोलाबारूद बरामद

कश्मीर से लश्कर के तीन आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार-गोलाबारूद बरामद

31 May 2020 | 12:21 PM

श्रीनगर 31 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर शहर में सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image