Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नागौर में छात्रा के आत्महत्या का मामला राजस्थान विधानसभा में उठा

नागौर में छात्रा के आत्महत्या का मामला राजस्थान विधानसभा में उठा

जयपुर 05 अगस्त (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में आज नागौर शहर के एक नर्सिंग काॅलेज के हॉस्टल में एक छात्रा के कथित आत्महत्या का मामला विधानसभा में उठा और इस मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की गई।

प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया ने यह मामला उठाते हुए कहा कि दो अगस्त से छात्रा के शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है, इस मामले में एफआईआर लिखा देने के बाद भी अब तक इस मामले में किसी को मुल्जिम नहीं माना औ न ही किसी को गिरफ्तार किया है, जबकि इस मामले को लेकर अस्पताल में धरना एवं प्रदर्शन किया जा रहा है और जातीय विद्वेश फेल सकता है।

उन्होंने कहा कि इस कारण शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि छात्रा का शव बिना पुलिस के कैसे उतार लिया गया और उसे अस्पताल में पहुंचा दिया गया, ऐसा करने वालों को माफ नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि छात्रा का कमरा खुला पाया गया है, खुले में कैसे कोई आत्महत्या कर सकता है। उन्होंने कहा कि घटना का पता चलते ही पहले पुलिस को बताना चाहिए था। लेकिन छात्रा के परिजन भी तब पहुंचे जब उसका शव मोर्चरी में पहुंच गया।

श्री कटारिया ने कहा कि इस मामले की सीबीआई से जांच होनी चाहिए तथा वरिष्ठ अधिकारी को भेजकर आरोपी की गिरफ्तारी होनी चाहिए और गतिरोध को तोड़ने का काम किया जाना चाहिए।

इस पर हस्तक्षेप करते हुए अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने कहा कि सरकार को वहां अधिकारी भेजकर मामले पर ध्यान देना चाहिए ताकि टकराव नहीं हो। उन्होंने कहा कि सरकार शाम तक इस मामले में अवगत कराये। भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग ने भी उठाने की कोशिश की लेकिन डा जोशी ने कहा कि इस मामले में संबंधित मंत्री अपना वक्त्व्य देंगे, उस समय आप अपनी बात रख सकते है।

उल्लेखनीय है कि नागौर में एक नर्सिंग कॉलेज के छात्रावास में गत शुक्रवार रात को एक छात्रा के आत्महत्या कर लेने का मामला सामने आया था। इसके बाद छात्रा के परिजनों ने इसे हत्या का मामला बताते हुए उसका शव लेने से इंकार कर दिया और रविवार को अस्पताल में धरना एवं प्रदर्शन शुरु कर दिया। इनके समर्थन में सांसद हनुमान बेनीवाल, नागौर विधायक मोहन राम चौधरी, मकराना विधायक रुपा राम मुरावतिया, मेड़ता विधायक इंदिरा बावरी, भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग तथा आरएलपी नेता नारायण बेनीवाल तथा अन्य कई जनप्रतिनिधि अस्पताल पहुंचे और इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की।

More News
मिश्र की रामनवमी पर शुभकामनाएं

मिश्र की रामनवमी पर शुभकामनाएं

16 Apr 2024 | 4:23 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने रामनवमी (17 अप्रैल) के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

see more..
image