Friday, Mar 29 2024 | Time 19:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जातीय अत्याचार और भ्रष्टाचार देश की तरक्की का दुश्मन : मोदी

जातीय अत्याचार और भ्रष्टाचार देश की तरक्की का दुश्मन : मोदी

वाराणसी, 19 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जातीय अत्याचार और भ्रष्टाचार को देश तरक्की का दुश्मन बताते हुए लोगों से संत रविदास के बताये रास्ते पर चलने की अपील की है।

श्री मोदी ने संत रविदास की 642वीं जयंती पर मंगलवार को उनकी जन्म स्थली वाराणसी के सीर गोवर्धन गांव में आयोजित शिलान्यास समारोह में देश-विदेश से आये हजारों श्रद्धालुाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यदि हम संत रविदास जी के बताये रास्ते पर चले होते तो समाज जातीय अत्याचारों से मुक्त गया होता तो अब तक ऊंच-नीच भेद मीट गया होता, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि हम संत रविदास जी के बताये रास्ते पर नहीं चल पाये, जिसका खामिजाया हम जातीय अत्याचार एवं कई तरह की बुराईयों के रुप में भुगत रहे हैं। संत रविदास ने अपने समय में जातपात दूर करने का संदेश दिया था।

श्री मोदी ने कहा कि हमें उन लोगों को पहचानना होगा, जो अपने स्वार्थ के लिए जात-पात को उभारते रहते हैं। जातपात के अलावा देश की तरक्की का दुश्मन भ्रष्टाचार है, जिसने देश को खोखला बना दिया है। उनकी सरकार ‘नया भारत’ बनाने का प्रयास में जातपात और भ्रष्टाचार पर लगतार प्रहार कर रही है। समारोह में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष डॉ0 महेंद्र नाथ पांडेय, संत निरंजन दास समेत अनेक संत एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।

बीरेंद्र प्रदीप

वार्ता

More News
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image