Tuesday, Aug 9 2022 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के फार्म हाउस एवं दुकान पर सीबीआई का छापा

अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के फार्म हाउस एवं दुकान पर सीबीआई का छापा

जोधपुर 17 जून (वार्ता) राजस्थान में मुख्यमंत्री गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के फार्म हाउस और दुकान पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने आज सुबह छापा मारा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीबीआई की दो टीमें मामले में जांच कर रही हैं और श्री अग्रसेन गहलोत के फार्म हाउस एवं उनकी पावटा स्थित खाद बीज की दुकान (अनुपम कृषि) पर जांच पड़ताल चल रही है।

मामले की जांच पहले प्रवर्तन निदेशालय में चल रही थी और आज इसमें सीबीआई पड़ताल शुरु की है। अभी जांच जारी हैं और जांच के बाद ही इसके बारे में कोई पता चल पायेगा। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह जांच का विषय हैं और सीबीआई जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि श्री अग्रसेन गहलोत पर वर्ष 2007 से 2009 के बीच फर्टिलाइजर बनाने के लिए जरूरी पोटाश किसानों में बांटने के नाम पर सरकार से सब्सिडी पर खरीदकर दूसरी कंपनियों को बेचकर मुनाफा कमाने का आरोप है। इस मामले में कस्टम विभाग ने श्री अग्रसेन की कंपनी पर करीब 5.46 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया था। इस मामले में श्री अग्रसेन की न्यायालय में याचिका पर उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी गई थी। डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने वर्ष 2012-13 में इस मामले का खुलासा किया था।

जोरा

वार्ता

More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image