Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अतीक के आवास और कार्यालय पर सीबीआई का छापा

अतीक के आवास और कार्यालय पर सीबीआई का छापा

प्रयागराज,17 जुलाई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद और माफिया डान अतीक अहमद के आवास और कार्यालय पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने बुधवार की सुबह छापा मारा।

अतीक अहमद के वकील सौलब हबीब ने बताया कि पुलिस और बडी संख्या में सीबीआई की टीम ने करीब सुबह 7.30 बजे आवास और उनके कार्यालय पर पहुंची थे। उन्होने बताया कि बाहर से किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है और अंदर से बाहर किसी को नहीं आने दिया जा रहा है। उन्होने बताया कि उनके खिलाफ कई मामले हैं यह नहीं बताया जा सकता कि सीबीआई किस मामले में यहां पहुंची है। अधिकारी मीडिया से दूरी बनाये हुए हैं।

उन्होने बताया कि अतीक के घर और ऑफिस के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस और आरएफ के जवान मौजूद हैं। पूरे क्षेत्र को सीज करके छापेमारी की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) बृजेश श्रीवास्तव ने अपनी अनभिज्ञता जाहिर करते हुए बताया कि सीबीआई का छापा किस मामले को लेकर पड़ा है, उन्हे पता नही है। उन्होने बताया कि अतीक अहमद के आवास और कार्यालय समेत उनके एक

नजदीकी के ठिकाने पर छापा मारा गया है। छापे की कार्यवाही जारी है।

गौरतलब है कि सीबीआई ने एक कारोबारी के अपहरण की कथित रूप से साजिश रचने के मामले में हाल ही में पूर्व सांसद अतीक अहमद के एक करीबी सहयोगी जफर उल्लाह के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। अधिकारियों ने बताया था कि सीबीआई दिसंबर 2018 में रियल एस्टेट डीलर मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले के आरोपों पर पूर्व सांसद के खिलाफ मामला पहले ही दर्ज कर चुकी है।

उच्चतम न्यायालय के निर्देश के बाद पिछले महीने मामला दर्ज किया गया था। सीबीआई प्राथमिकी में दावा किया गया था कि मोहित जायसवाल का लखनऊ से अपहरण करके देवरिया जेल ले जाया गया जहां पहले से बंद अतीक अहमद और उनके सहयोगियों ने उस पर कथित रूप से हमला किया और उसका कारोबार उन्हें हस्तांतरित करने को मजबूर किया।

अतीक अहमद 2004 से 2009 तक उत्तर प्रदेश के फूलपुर से 14वीं लोकसभा में समाजवादी पार्टी के सदस्य रहे थे। उच्च्तम न्यायालय के आदेश पर अतीक अहमद को अहमदाबाद जेल भेजा गया है।

दिनेश प्रदीप

वार्ता

More News
बरेली लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र रदद्

बरेली लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र रदद्

20 Apr 2024 | 8:15 PM

बरेली, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) प्रत्याशी का पर्चा जांच के बाद खारिज कर दिया गया है।

see more..
image