Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अभिषेक को सीबीआई का समन , ममता ने भाजपा पर साधा निशाना

अभिषेक को सीबीआई का समन , ममता ने भाजपा पर साधा निशाना

कोलकाता 19 मई (वार्ता) तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से समन जारी किये जाने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा उनसे (अभिषेक) से डर गयी है। सुश्री बनर्जी ने बांकुड़ा में एक जनसभा को वर्चुअल संबोधित करते हुए कहा, “'तृणमूल कांग्रेस परिवार लोगों का परिवार है। लोगों से हमारे खून के रिश्ते हैं।” उन्होंने भाजपा पर 'तृणमूल नबो ज्वार' (जोनो संयोग यात्रा) में बाधा डालने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कि 'भाजपा को सत्ता से बेदखल करने तक लड़ाई जारी रहेगी। '

उन्होंने कहा “ मैं भाजपा के सामने घुटने नहीं टेकूंगी। मैं किसी धमकी के आगे नहीं झुक सकती।ईडी और सीबीआई तृणमूल कांग्रेस से डरती हैं, लेकिन अभिषेक को रोककर 'तृणमूल नबो ज्वार' को नहीं रोका जा सकता। जरुरत पड़ने पर मैं 'जोनो संजोग यात्रा' में शामिल होऊंगी और जिलों का दौरा करूंगी, लेकिन यह यात्रा जारी रहेगी।”

मुख्यमंत्री ने कहा “पहले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) दमन का सहारा लेती थी और अब भाजपा। एक समय था जब बांकुड़ा में लोग शाम के बाद बाहर निकलने की हिम्मत भी नहीं करते थे, लेकिन अब हमने यहां शांति वापस ला दी है।” उन्होंने जोर दिया कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हार के बाद भाजपा को हर राज्य में पराजय का सामना करना पड़ेगा।

गौरतलब है कि सीबीआई ने श्री अभिषेक बनर्जी को शनिवार को यहां अपने निजाम पैलेस कार्यालय में सुबह 11 बजे जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए समन भेजा है।

श्री बनर्जी ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, “मुझे सीबीआई से पूछताछ के लिए कल यानी 20 मई को उनके समक्ष पेश होने का समन मिला है।” उन्होंने कहा “एक दिन पहले नोटिस नहीं दिए जाने के बावजूद मैं समन का पालन करूंगा और जांच के दौरान पूरा सहयोग करूंगा।”

सूत्रों के अनुसार यह समन राज्य सरकार के सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षक नियुक्ति घोटाला मामले की सीबीआई जांच के संबंध में जारी किया गया है।

अशोक,आशा

वार्ता

image