Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


इस वर्ष गणेशोत्सव सरल तरीके से मनाएं: ठाकरे

इस वर्ष गणेशोत्सव सरल तरीके से मनाएं: ठाकरे

मुंबई,18 जून (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को सभी गणेशोत्सव मंडल से इस वर्ष के गणेशोत्सव को सामाजिक चेतना और सामाजिक रूप से उपयोगी कार्यक्रमों को लागू करके सरल तरीके से मनाने की अपील की है।

आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गणेशोत्सव में कानून-व्यवस्था के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंत्रालय में एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था।

बैठक में उप मुख्यमंत्री अजीत पवार, गृह मंत्री अनिल देशमुख, गृह मंत्री सतेज पाटिल और शंभूराज देसाई, मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर, सांसद, विधायक, मुख्य सचिव अजॉय मेहता, अतिरिक्त गृह सचिव संजय कुमार, प्रमुख सचिव अमिताभ गुप्ता, राज्य पुलिस महानिदेशक सुबोध जायसवाल, मुंबई पुलिस आयुक्त परमवीर सिंह, नगर निगम आयुक्त इकबाल सिंह चहल, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य ई रविंद्रन और अन्य वरिष्ठ अधिकारी, बृहन्मुंबई सार्वजनिक गणेशोत्सव समिति के अध्यक्ष नरेश दहिबावकर, राज्य भर के गणेश मंडल के प्रतिनिधि, मूर्तिकार संघ के प्रतिनिधि मौजूद थे।

श्री ठाकरे ने पुणे में सभी गणेश मंडलों और कई अन्य स्थानों पर इस साल त्योहार को सरल तरीके से मनाने और सरकार द्वारा लिए गए फैसलों पर उनके पूर्ण समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री ने शिरडी, सिद्धिविनायक और गणेश मंडल जैसे अन्य संगठनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष में उनके उदार सहयोग और सामाजिक गतिविधियां संचालित करने के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि यह सच है कि इस त्योहार को इस वर्ष हमेशा की तरह बहुत धूमधाम से नहीं मनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा खत्म नहीं हुआ है, त्योहार में कोई भीड़ नहीं होनी चाहिए तथा उत्सव को बहुत ही सही निर्णय के साथ मनाया जाना चाहिए।

श्री ठाकरे ने कहा कि वह इस बात का ध्यान रखेंगे कि परंपरा किसी भी परिस्थिति में नहीं तोड़ी जाए लेकिन हमें त्योहार मनाते समय सामाजिक रूप से सचेत रहना होगा। उन्होंने कहा कि हम इस बारे में सोचेंगे कि गणेश मंडल के माध्यम से सामाजिक जागरूकता कैसे पैदा की जाए और इस त्योहार को कैसे मनाया जाए।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

More News
आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

16 Apr 2024 | 7:20 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने शहर पुलिस के साइबर सेल में कांग्रेस के एक फर्जी वीडियो संदेश के बारे में शिकायत दर्ज कराई है। वीडियों में अभिनेता लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को वोट देने का आग्रह करते नजर आ रहे हैं।

see more..
image