Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:34 Hrs(IST)
image
खेल


कुलदीप, भुवी के विश्व टीम में चुने जाने पर यूपी में जश्न

कुलदीप, भुवी के विश्व टीम में चुने जाने पर यूपी में जश्न

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) विश्वकप के लिये सोमवार को चुनी गयी भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल उत्तर प्रदेश के कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार के गृहनगर में जश्न का माहौल है।

क्रिकेट सामग्रियों के निर्माण के लिये विश्व विख्यात मेरठ के खेल प्रेमी गदगद है कि उनके शहर का खिलाड़ी एक बार फिर विश्वकप के लिये भारतीय टीम का हिस्सा बना जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के शहर कानपुर के बाशिंदे खुशी से फूले नहीं समा रहे है कि पहली बार यहां का कोई खिलाड़ी विश्वकप खेलने जायेगा।

कानपुर में सोमवार रात क्रिकेट प्रेमियों और कुलदीप के साथियों ने पटाखे फोड़कर और मिठाई बांट कर अपनी खुशी का इजहार किया। लाल बंगला स्थित कुलदीप के घर पर बधाई देने वालों की भीड़ रही। पिता श्रीराम सिंह और माता ऊषा यादव को लोगों ने बधाई दी।

राेवर्स क्लब में कोच कपिल पांडे से क्रिकेट की बारीकियां सीखने वाले कुलदीप के साथियों अनिल राय, रवींद्र राय, अनमोल, शिवम दीक्षित, फैज अहमद ने चाइनामैन गेंदबाज के सुखद भविष्य की कामना की। कपिल पांडेय ने कहा कि कुलदीप का भारतीय विश्वकप टीम में चयन होना हम सभी के लिए गर्व की बात है। कुलदीप के लिए जो सपना देखा था वोे पूरा होता दिख रहा है।

अपनी रहस्यमयी गेंदों से बल्लेबाजों को चकमा देने के लिये कुलदीप को जाना जाता है। मिडिल ओवरों में कुलदीप यादव विरोधी टीम के स्कोर पर अंकुश लगाने के साथ विकेट निकालने में सफल रहते हैं। वर्ष 2015 के वर्ल्डकप के लिये कुलदीप भारतीय क्रिकेट टीम के शिविर में तो शामिल हुये थे लेकिन वह अंतिम 15 में जगह नहीं बना सके थे।

 

image