Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केन्द्र का 2022 तक किसानो की आय दुगना करने का लक्ष्य- रावत

केन्द्र का 2022 तक किसानो की आय दुगना करने का लक्ष्य- रावत

हरिद्वार 30 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड के सहकारिता प्रोटॉकोल दुग्ध विकास एवं उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि केन्द्र सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दुगुनी करने का लक्ष्य रखा है।

श्री रावत ने हरिद्वार के विकास भवन रोशनाबाद में किसानों की आय दुगुनी करने के लिये विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक के बाद कहा कि केन्द्र सरकार और राज्य का 2022 तक किसानों की आय दुगुनी करने का लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड़ में पहली बार दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत किसानों को एक लाख रूपये बिना ब्याज के दिया जाएगा और 5 लाख रूपए समूह में दिये जायेगे। इसके तहत किसान कोई भी किसान आधारित कार्य कर सकता है। उन्होंने बताया कि राज्य में किसानो को डेयरी लगाने के लिए भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में राज्य सरकार डेयरी के माध्यम से रोजगार को कैसे बढ़ावा दिया जाये इस दिशा में कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों की समस्या के समाधान के लिए 36 करोड़ रूपये कोपरेटिव विभाग और 36 करोड़ रूपये पीएनबी द्वारा दिये जाएगें इसके लिए साॅफट लोन भी दिया जाएगा। सम्पूर्ण राज्य को ऑर्गेनिक खेती की ओर ले जाने के लिए योजनायें विभागों को बतायी है।

सं राम

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image