Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


केंद्र सरकार के मुखिया को सवालों से बचना नहीं चाहिए - सिब्बल

केंद्र सरकार के मुखिया को सवालों से बचना नहीं चाहिए - सिब्बल

इंदौर, 11 अप्रैल (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने आज कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ सरकार के मुखिया से ही सवाल पूछे जाएंगे और उन्हें इन सवालों से बचने का प्रयास नहीं करना चाहिए।

श्री सिब्बल ने यहां पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि सरकार के मुखिया स्वयं को चौकीदार कहते हैं, तो सवाल उनसे ही पूछे जाएंगे। देश के विभिन्न बैंकों का पैसा हजम करने के आरोपियों विजय माल्या और नीरव मोदी से संबंधित सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि इसमें महत्वपूर्ण प्रश्न यह है कि ये आरोपी देश से भाग कैसे निकले। यह सवाल तो चौकीदार से पूछा ही जाएगा और उन्हें जवाब देना चाहिए।

राफेल लड़ाकू विमान सौदे से संबंधित सवालों के जवाब में श्री सिब्बल ने कहा कि सुरक्षा संबंधी और गोपनीयता का हवाला देकर केंद्र सरकार सवालों का जवाब देने से बच नहीं सकती है। उन्होंने कहा कि आखिर इस मामले में किए बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

एक अन्य सवाल के जवाब में वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि पुलवामा में आतंकवादी हमला करने में सफल कैसे हो गए, यह भी सोच का विषय है। क्या इस प्रकरण में केंद्र अपनी जवाबदेही से बच सकती है। क्या स्वयं को चौकीदार बताने वालों को इन सब सवालों के जवाब नहीं देना चाहिए।

श्री सिब्बल यहां राज्य उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ में आयकर छापे के दायरे में आए मुख्यमंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी प्रवीण कक्कड़ से जुड़े मामले में दायर याचिका की पैरवी करने आए थे। उन्होंने इस मामले से जुड़े सवालों का जवाब देने से इंकार कर दिया।

सं प्रशांत

वार्ता

image