Friday, Mar 29 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केंद्र ने इतना दिया फिर भी कोरोना का रोना रो रहे हैं गहलोत-चतुर्वेदी

केंद्र ने इतना दिया फिर भी कोरोना का रोना रो रहे हैं गहलोत-चतुर्वेदी

अजमेर, 10 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घेरते हुए कहा कि कोरोना काल में केंद्र सरकार ने इतना काम किया और इतना कुछ दिया बावजूद इसके गहलोत सरकार कोरोना का रोना रो रही है।

श्री चतुर्वेदी ने यहां पत्रकारों से कहा कि कोरोना का सारा प्रबंधन केंद्र के माध्यम से किया जा रहा है। केंद्र इस पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। बावजूद इसके राज्य की कांग्रेस सरकार रोना रो रही है जबकि केंद्र ने इसका आधारभूत ढांचा तैयार करके आम लोगों की जान की बचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आखिर उनकी जिम्मेवारी क्या है? बिजली एवं पानी के बिल माफ करके जनता को राहत तक नहीं दिलाई जा रही।

श्री चतुर्वेदी ने कहा कि इसके विपरीत केंद्र गेहूं, चना, आदि का निशुल्क वितरण करा रहा है। केंद्र की विभिन्न योजनाओं के जरिए नकद राशि लोगों के खातों में पहुंचाई जा रही है। इतना होने के बावजूद राज्य सरकार केंद्र पर दोषारोपण कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में कोरोना संकट से निकलने का अवसर आत्मनिर्भर भारत अभियान ही है जो कि संकट से लड़कर एक नये आधुनिक भारत की पहचान बना रहा है। केंद्र सरकार ने इसके लिए 1,76,000 करोड़ का गरीब कल्याण पैकेज जारी किया है। उन्होंने इस संकट की घड़ी में मोदी की दूरदर्शिता से देश में सबसे अधिक रोजगार देने, एन.एस.एम.ई. सेक्टर के लिए तीन लाख करोड़ की घोषणा की भी जमकर तारीफ की।

वन नेशन वन मार्केट योजना को अभूतपूर्व बताया और कहा कि किसान जहां चाहे अपनी फसल अच्छी कीमत पर बेच सकता है। उन्होंने केंद्र की अन्य योजनाओं का भी जिक्र किया और कहा कि लॉकडाउन समय अवधि के दौरान केंद्र सरकार द्वारा राजस्थान वासियों को खाद्य आपूर्ति के तहत 9.14 लाख मैट्रिक टन गेहूं उपलब्ध कराया है। पत्रकार वार्ता में सांसद भागीरथ चौधरी के अलावा शहर अध्यक्ष प्रियशील हाडा, मीडिया प्रभारी अनीश मोयल भी उपस्थित रहे।

अनुराग सुनील

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image