Friday, Apr 19 2024 | Time 05:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कृष्णा नदी से पानी निकासी पर रोक लगाने केंद्र करे हस्तक्षेप : जगन मोहन

कृष्णा नदी से पानी निकासी पर रोक लगाने केंद्र करे हस्तक्षेप : जगन मोहन

विजयवाड़ा, 05 जुलाई (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने पनबिजली उत्पादन के लिए तेलंगाना द्वारा कृष्णा नदी से की जा रही पानी की निकासी पर रोक लगाने की मांग को लेकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

श्री रेड्डी ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखकर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्यों के बीच मौजूदा जल विवाद के बारे में अवगत कराया। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि तेलंगाना ने आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम-2014 का प्रत्यक्ष रूप से उल्लंघन करते हुए कृष्णा नदी से पानी निकासी कर पनबिजली उत्पादन जारी रखा है, वहीं कृष्णा नदी प्रबंधन बोर्ड(केआरएमबी) प्रोटोकॉल की पूरी तरह से अवहेलना कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि केआरएमबी ने आंध्र प्रदेश को उसके पानी के हिस्से से वंचित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना ने प्रोटोकाल का उल्लंघन करते हुए नागार्जुन सागर परियोजना और पुलीचिंतला परियोजना से पनबिजली उत्पादन के लिए पानी लेना जारी रखा है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से बिजली उत्पादन के लिए इस तरह से अंधाधुंध पानी की निकासी पर तत्काल रोक लगाने का आग्रह किया।

टंडन जितेन्द्र

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image