Friday, Mar 29 2024 | Time 11:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केन्द्र तृणमूल नेताओं के खिलाफ केन्द्रीय एजेंसियों का कर रही है इस्तेमाल: ममता

केन्द्र तृणमूल नेताओं के खिलाफ केन्द्रीय एजेंसियों का कर रही है इस्तेमाल: ममता

कोलकाता, 28 अगस्त (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने विभिन्न सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार पर जोरदार हमला करते हुए छात्रों तथा युवकों से लोकतंत्र की भावना को तोड़ने की कोशिश करने वाली ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने का आह्वान किया।

तृणमूल के छात्र संगठन तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस के मौके पर एक आभासी बैठक को संबोधित करते हुए, सुश्री बनर्जी ने भाजपा पर अपनी पार्टी के पदाधिकारियों, नेताओं और मंत्रियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियाें का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

सुश्री बनर्जी ने कहा,“ वे (भाजपा) हमसे राजनीतिक रूप से नहीं लड़ सकते, इसलिए वे हमारे खिलाफ जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं।”

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुश्री बनर्जी के भतीजे एवं महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा को अगले सप्ताह शहर के जांच अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए तलब किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “ जब भाजपा सरकार राजनीति में हमसे मुकाबला नहीं कर सकती, तो वह एजेंसियों का बेजा इस्तेमाल कर रही है। हमारी प्राथमिकता सभी वर्गों और समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए काम करना है तथा पिछले 10 वर्षों से ऐसा ही कर रही हूं। ”

सुश्री बनर्जी ने भाजपा सरकार पर देश की संपत्ति बेचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा,“केंद्र सरकार देश को बेचने की कोशिश कर रही है। रेलवे, हवाई अड्डे, सार्वजनिक उपक्रम...वे सब कुछ बेचना चाहते हैं। क्या आप देश की मिट्टी बेच सकते हैं?”

सुश्री बनर्जी ने पार्टी के छात्र परिषद के सदस्यों को शुभकामनाएं भी दीं।

संजय.श्रवण

वार्ता

image