Friday, Mar 29 2024 | Time 12:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल के बाढ़ पीड़ितों को केंद्र देगा पूरी मदद : शाह

केरल के बाढ़ पीड़ितों को केंद्र देगा पूरी मदद : शाह

तिरुवनंतपुरम ,11 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार केरल के बाढ़ प्रभावितों की हर संभव मदद करेगी।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी कि श्री शाह ने केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम से बातचीत में यह आश्वासन दिया। विज्ञप्ति के मुताबिक राज्यपाल बाढ़ एवं भूस्खलन के कारण हुए नुकसान, राहत अभियानों तथा राज्य में बाढ़ की मौजूदा स्थिति के बारे में एक रिपोर्ट केंद्र काे शीघ्र ही भेजेंगे। राज्यपाल की रिपोर्ट में बारिश की तीव्रता बरकरार रहने की स्थिति में विभिन्न जिलों में बढ़ती मौतों, नुकसान की मात्रा, लोगों के विस्थापन की समस्या, बचाव कार्य में आ रही बाधाएं और आने वाले दिनों में और अधिक नुकसान की आशंका का हवाला दिये जाने की संभावना है।

श्री सदाशिवम ने श्री शाह काे फोन पर राज्य में बाढ़ की मौजूदा स्थिति से अवगत कराते हुए मल्लपुरम और अन्य जिलों में भूस्खलन से प्रभावित राहत अभियानों के लिए और सहायता भेजने की गुहार लगायी है।

उन्होंने राज्य प्रशासन, सशस्त्र बलों, तट रक्षक और अन्य एजेंसियों के समन्वित प्रयासों की भी सराहना की है।

उन्होंने श्री शाह को सूचित किया है कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने उनसे बचाव अभियान के बारे में चर्चा की थी।

राज्यपाल ने यह भी बताया कि उन्होंने श्री विजयन को बचाव और राहत कार्यों के संबंध में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है।

 

More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image